अमृता सिंह की हरकतों से परेशान हो गए थे सैफ अली खान, फिर अलग होने पर मांगे 5 करोड़

2/9/2018 2:07:19 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने साल 1991 में शादी की थी। दोनों की शादी लगभग 13 साल चली और बाद में दोनों अलग हो गए। शादी के वक्त अमृता अपने करियर की ऊंचाईयों पर थीं जबकि सैफ उस समय स्ट्रगल कर रहे थे।

सैफ अली खान ने इस तरह किया अमृता को प्रोपोज़ 

बताया जाता है कि सैफ अमृता के घर पर डिनर करने गए थे जहां उन्होंने उनको प्रोपोज़ किया और अमृता ने हां कर दी। लेकिन उनकी शादी आसान नहीं थी। अमृता सैफ से उम्र में 12 साल बड़ी थीं और इसी वजह से सैफ के माता-पिता दोनों की शादी के सख्त खिलाफ थे। दोनों शादी करने का फैसला कर चुके थे। अमृता ने अपने करियर भूलकर अपने परिवार पर ध्यान दिया।

दोनों के दो बच्चे हुए बेटी सारा खान और बेटा इब्राहिम अली खान। अमृता सैफ को निकम्मा और नाकारा तक कह देती थीं। बात सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं थी, उस इंटरव्यू में सैफ ने ये भी कहा था कि अमृता उनकी मां शर्मिला टैगोर और बहन सोहा अली खान के साथ गाली गलौच करती थी। इतना ही नहीं बल्कि अलग होने पर उन्होंने सैफ से 5 करोड़ की मांग भी रखी।

बच्चों से मिलनी नहीं देती थी अमृता

जिसकी वजह से सैफ अपनी शादीशुदा जिंदगी से परेशान रहने लगे थे और फिर तंग आकर वो अमृता से अलग रहने लगे। सैफ की मानें तो अमृता उन्हें अपने बच्चों सारा और इब्राहिम से मिलने तक नहीं देती थीं। इस तरह सैफ सालों तक इस दर्द को बर्दाश्त करते रहे, लेकिन जब बात नहीं बनी तो वो अमृता से अलग हो गए।लेकिन सैफ और अमृता की शादी में दरार आ गई।

साल 2004 में सैफ और अमृता अलग हो गए। उनके तलाक के लिए सैफ की इटैलियन गर्लफ्रेंड रोज़ा को जिम्मेदार ठहराया गया लेकिन सैफ का रिश्ता रोजा के साथ भी लंबे तक नहीं चला और दोनों अलग हो गए। इसके बाद साल 2007 में सैफ ने बॉलीवुड की सबसे क्यूट और खूबसूरत करीना को डेट करना शुरू किया। दोनों ने एक- दूसरे को लगभग 5 साल तक डेट करने के बाद साल 2012 में शादी कर ली।

अमृता ने एलिमनी के मांगे 5 करोड़ 

खबरों की मानें तो अपने रिश्ते के बारे में सैफ ने कभी खुलकर बात नहीं की। साल 2005 में दिया गया सैफ अली खान का एक इंटरव्यू सामने आया है जिसमें उन्होंने अपने और अमृता के तलाक के बारे में सारा सच बयां कर डाला। उन्होंने बताया कि अमृता ने अलग होते समय एलीमनी के रूप में अमृता ने उनसे 5 करोड़ रुपये मांगे थे। सैफ ने अमृता को कहा था कि वो शाहरुख खान नहीं हैं।

मेरे पास इतना पैसा नहीं है। सैफ ने अमृता को 2.5 करोड़ रुपये दिए थे इसके अलावा वो अमृता को हर महीने तब तक 1 लाख रुपये देने की बात कर रहे थे जब तक कि उनका बेटा 18 साल का नहीं हो जाता। इसके अलावा सैफ ने कहा कि उन्होंने फिल्मों और ऐड फिल्मों से जो भी कमाया वो उन्होंने अपने बच्चों को दे दिया। इसके अलावा बंगला भी अमृता और बच्चों को दे दिया गया था।

Konika