फुटवियर के ऐड में पहली बार नजर आई थी Amrita Prakash, फोटोशूट के लिए मां ने बेचे थे कंगन

5/12/2023 2:13:34 PM

मुंबई। विवाह फिल्म में पूनम की छोटी बहन का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस तो सभी को याद होगी, हम बात कर रहें हैं अमृता प्रकाश की। एक्ट्रेस ने साढ़े 3 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। वह अपनी मां के साथ एक फुटवियर के ऐड में नजर आई थीं। यूं तो अमृता का डेब्यू 'तुम बिन' से हुआ था लेकिन पहचान उन्हें 'विवाह' ने दिलाई।    

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amrita Prakash (@amoopointofview)

कुछ समय पहले अमृता ने यह ऐड अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था और बताया था कि उनकी मां एक्ट्रेस नहीं थीं...वह बस इस ऐड में  उनके साथ दिखी थीं। अमृता की मां ने उनकी जिंदगी में बहुत अहम रोल निभाया है। उन्होंने अमृता को उस समय एक नई राह दिखाई जब वह खुद जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहीं थीं। अमृता ने बताया, “मेरी मां एक क्रिटिकल सर्जरी से उबर रही थीं और उनके बचने की संभावना बहुत कम थीं। हम केरल शिफ्ट हो गए थे। वह अपनी हालत में सुधार के लिए स्ट्रगल कर रहीं थीं। कई महीनों तक जब उन्हें खुद में सुधार नहीं दिखे...वह मुझे देखकर भी परेशान होती थीं क्योंकि मैं तीन साल की छोटी बच्ची थी जो केरल में सेट होने की जद्दोजहद में लगी थी। उन्होंने मुझे अपने कम्फर्ट जोन से निकलकर काम करने की सलाह दी। वह चाहती थीं कि मैं कुछ करूं ताकि मुझमें कॉन्फिडेंस आए।”

अमृता ने बताया कि उस वक्त उनकी आर्थिक हालत अच्छी नहीं थी। इलाज में पैसा पानी की तरह बहा चुके थे। कमाई का कोई साधन नहीं था...लेकिन अमृता को एक स्टैंड देने के लिए...उन्हें अच्छी शुरुआत देने के लिए उनकी मां ने अपनी शादी के दो कंगन बेचे और जो पैसे मिले उनसे एक प्रोफेशन स्टूडियो में फोटोशूट करवाया। इस फोटोशूट को प्रोडक्शन हाउस भेज दिया गया। यहीं से अमृता को उनका पहला टीवी कमर्शियल मिला और साढ़े तीन साल की अमृता पहली बार स्क्रीन पर आईं। अमृता इस ऐड में अपनी मां के साथ दिखी थीं।

अमृता के प्रोफेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने हिंदी के साथ-साथ मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। टीवी में उन्होंने रियलिटी के अलावा डेली सोप में भी काम किया। उनका आखिरी शो 'पटियाला बेब्स' था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi


Recommended News

Related News