42 की हुईं मलाइका की बहन अमृता,''गर्लफ्रेंड'' में लेस्बियन के किरदार से आईं थीं सुर्खियों में

1/31/2020 11:43:25 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. फिटनेस क्वीन मलाइका अरोड़ा की बहन और एक्ट्रेस अमृता अरोड़ा 31 जनवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। बता दें एक्ट्रेस आज पूरे 42 साल की हो चुकीं हैं। अमृता ने फिल्म इंडस्ट्री को ज्यादा फिल्में तो नहीं दी, लेकिन जितनी भी फिल्मों में काम किया, उनके किरदार को खूब पसंद किया गया। तो चलिए जानते हैं इस खास दिन पर उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें...


एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर बहुत कम समय का रहा, लेकिन इस फिल्मी करियर में एक्ट्रेस की एक फिल्म ऐसी थी, जिसने अमृता को रातों-रात स्टार बना दिया। वो थी साल 2004 में आई फिल्म 'गर्लफ्रेंड'। इस फिल्म ने एक्ट्रेस को काफई फेमस कर दिया।


इस फिल्म से एक्ट्रेस को पॉपुलेरिटी मिलने का खास वजह थी एक लेस्बियन का रोल। जी हां, इस फिल्म में एक्ट्रेस ने लेस्बियन का किरदार निभाया था।

फिल्म में उनके अपोजिट ईशा कोपिक्कर थी। आम तौर पर एक्ट्रेसेस इस तरह के रोल करने से घबराती हैं, लेकिन अमृता ने इस किरदार को पूरे कन्फिडेंस के साथ निभाया था।


फिल्म में एक्ट्रेस की एक्टिंग की जमकर सराहना हुई थी, वहीं कई आलोचकों ने इसकी आलोचना भी की थी। 


इस फिल्म के बारे में एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा था, ''अगर आप विदेश जाते हैं, तो वहां आप देखोगे कि समलैंगिक लोग शरेआम एक-दूसरे के साथ घूमते हैं। ये वहां पूरी तरह से सामान्य है। कोई भी वहां ऐसा देखकर हैरान-परेशान नहीं होता। होमोसेक्शुअल्स और लेस्बियन्स किसी दूसरे ग्रह से किसी दूसरे गृह से नहीं आए हैं। वे भी हमारी तरह ही इंसान हैं और उनके साथ भी सामान्य तरीके से व्यवहार करना चाहिए।''


इस फिल्म के बाद अमृता ने कुछ फिल्मों में काम किया और कुछ समय बाद फिल्मी दुनिया से अलविदा कह दिया।

एक्ट्रेस को आखिरी बार अक्षय कुमार की फिल्म कमबख्त इश्क में देखा गया था।इस फिल्म एक्ट्रेस करीना कपूर भी अहम किरदार में नजर आई थीं।

साल 2009 में एक्ट्रेस ने शकील लदाक के साथ शादी कर ली। इन दिनों एक्ट्रेस को फिल्मी दुनिया से दूर गर्लगैंग के साथ पार्टियों में देखा जाता है। 

Edited By

suman prajapati