B''day Spcl: अब ऐसे दिखते हैं 70 के दशक के मशहूर एक्टर अमोल पालेकर, गर्लफ्रेंड की वजह से रखा था फ़िल्मी दुनिया में कदम

11/24/2019 12:35:35 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। 70 के दशक में अपनी एक्टिंग और कॉमिक टाइमिंग से सभी का दिल जीतने वाले एक्टर और डायरेक्टर अमोल पालेकर आज अपना 75th बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अमोल पालेकर की फिल्म 'गोलमाल' को कोई भूल नहीं सकता है। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर अवार्ड दिया गया था। एक्टिंग के साथ पेंटिंग के शौक़ीन अमोल पालेकर का आर्ट में बहुत ज्यादा इंट्रेस्ट था। आइए आपको बताते हैं अमोल पालेकर से जुड़े कुछ इंट्रेस्टिंग फैक्ट:

एक्टर और डायरेक्टर बनने से पहले अमोल पालेकर बैंक ऑफ इंडिया में क्लर्क थे, बाद में नौकरी छोड़ने के बाद वह एक्टिंग में आए।

अमोल पालेकर के एक्टिंग में आने के पीछे भी एक वजह थी। यह वजह कोई और नहीं बल्कि उनकी गर्लफ्रेंड थी। अमोल पालेकर की गर्लफ्रेंड चित्रा एक थिएटर आर्टिस्ट थीं। उनके साथ ज्यादा समय बिताने के लिए उन्होंने थिएटर ज्वाइन किया था।

थिएटर में अमोल पालेकर की मुलाकात फेमस डायरेक्टर सत्यदेव दुबे से हुई थी। उन्होंने अमोल को अपने प्ले का ऑफर दिया। जिसके बाद उनकी थिएटर में एंट्री हुई थी। एक इंटरव्यू में अमोल पालेकर ने बताया था कि सत्यदेव दुबे ने उन्हें बेसिक एक्टिंग सिखाई थी।

जिसकी बाद से उनका बतौर एक्टर करियर शुरू हो गया।

बासु चटर्जी ने अमोल पालेकर को एक फिल्म ऑफर की थी। जिसमें वह जया बच्चन के साथ नजर आते। मगर अमोल ने फिल्म के लिए मना कर दिया। कुछ समय बाद बासु चटर्जी फिर से अमोल पालेकर के पास फिल्म लेकर गए। इस बार उन्होंने फिल्म के लिए हां कह दिया और यह फिल्म सुपरहिट हुई।

एक्टिंग के बाद अमोल पालेकर ने डायरेक्शन में अपना हाथ आजमाया। फिर वह डायरेक्शन में ही उतर गए। अमोल पालेकर ने 'दायरा', 'पहेली' और 'अनकही' जैसी कई फिल्में डायरेक्ट की हैं।

Edited By

Akash sikarwar