पोलेंड सरकार का अमिताभ के पिता को सम्मान, व्रोकला शहर के चौराहे का नाम होगा हरिवंश राय बच्चन

10/26/2020 12:07:24 PM

मुंबई: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के पिता दिवंगत हरिवंश राय बच्चन को हाल ही में पौलेंड सरकार ने सम्मान दिया। पौलेंड सरकार ने रॉक्लॉ शहर में अमिताभ बच्चन के पिता दिवंगत हरिवंश राय बच्चन के नाम पर एक चौक का नाम रखा।

इस बात की जानकारी देते हुए अमिताभ ने पिता के नाम वाले बोर्ड की तस्वीर शेयर की। तस्वीर शेयर करते हुए अमिताभ ने लिखा-'पोलैंड के व्रोकला शहर की नगर परिषद ने मेरे पिता के नाम पर एक चौक का नाम रखने का फैसला किया है।चौक हरिवंश राय बच्चन, व्रोकला।' बिग बी ने आगे लिखा-'प्रबिसि नगर कीजे सब काजा। हृदयँ राखि कोसलपुर रामचरितमानस , सुंदर कांड। भावार्थ -अयोध्यापुरी के राजा श्री रघुनाथजी को हृदय में रखे हुए नगर में प्रवेश करके सब काम कीजिए।'

यह पहला मौका नहीं है, जब अमिताभ के बाबू जी को यहां सम्मानित किया जा रहा हो, इससे पहले भी साल 2019 में यूरोप के सबसे पुराने चर्चों में से एक पोलैंड में हरिवंश राय बच्चन के लिए प्रार्थना रखी गई थी।

अमिताभ की इस पोस्ट पर फैंस ढेकर सारे कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा-'गर्व का पल है।'

वहीं एक अन्य फैन ने लिखा-'सर आप और आपके पिता जैसा स्टार पूरे युग में नहीं हो सकता।' 

 

फैंस के अलावा इस पोस्ट पर रणवीर सिंह, सुनील शेट्टी, शमिता शेट्टी जैसे कई सेलेब्स ने लाइक और इमोजी कमेंट किए हैं और अपनी खुशी जताई।  एक्ट्रेस अहाना कुमरा ने लिखा-'कितना अद्भुत है अमिताभ सर!! अद्भुत खबर! दशहरा की शुभकामनाएं।'

पिछले साल दिसंबर में अमिताभ बच्चन ने बताया था कि रॉक्लॉ ने उनके पिता के नाम उनका नाम रखा है।यह उनके पिता के लिए सम्मान है।  बता दें कि अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन को हिंदी साहित्य में उनके योगदान के लिए 1976 में पद्म भूषण मिला।

Smita Sharma