पोलेंड सरकार का अमिताभ के पिता को सम्मान, व्रोकला शहर के चौराहे का नाम होगा हरिवंश राय बच्चन

10/26/2020 12:07:24 PM

मुंबई: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के पिता दिवंगत हरिवंश राय बच्चन को हाल ही में पौलेंड सरकार ने सम्मान दिया। पौलेंड सरकार ने रॉक्लॉ शहर में अमिताभ बच्चन के पिता दिवंगत हरिवंश राय बच्चन के नाम पर एक चौक का नाम रखा।

PunjabKesari

इस बात की जानकारी देते हुए अमिताभ ने पिता के नाम वाले बोर्ड की तस्वीर शेयर की। तस्वीर शेयर करते हुए अमिताभ ने लिखा-'पोलैंड के व्रोकला शहर की नगर परिषद ने मेरे पिता के नाम पर एक चौक का नाम रखने का फैसला किया है।चौक हरिवंश राय बच्चन, व्रोकला।' बिग बी ने आगे लिखा-'प्रबिसि नगर कीजे सब काजा। हृदयँ राखि कोसलपुर रामचरितमानस , सुंदर कांड। भावार्थ -अयोध्यापुरी के राजा श्री रघुनाथजी को हृदय में रखे हुए नगर में प्रवेश करके सब काम कीजिए।'

PunjabKesari

यह पहला मौका नहीं है, जब अमिताभ के बाबू जी को यहां सम्मानित किया जा रहा हो, इससे पहले भी साल 2019 में यूरोप के सबसे पुराने चर्चों में से एक पोलैंड में हरिवंश राय बच्चन के लिए प्रार्थना रखी गई थी।

PunjabKesari

अमिताभ की इस पोस्ट पर फैंस ढेकर सारे कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा-'गर्व का पल है।'

PunjabKesari

वहीं एक अन्य फैन ने लिखा-'सर आप और आपके पिता जैसा स्टार पूरे युग में नहीं हो सकता।' 

 

PunjabKesari

फैंस के अलावा इस पोस्ट पर रणवीर सिंह, सुनील शेट्टी, शमिता शेट्टी जैसे कई सेलेब्स ने लाइक और इमोजी कमेंट किए हैं और अपनी खुशी जताई।  एक्ट्रेस अहाना कुमरा ने लिखा-'कितना अद्भुत है अमिताभ सर!! अद्भुत खबर! दशहरा की शुभकामनाएं।'

PunjabKesari

पिछले साल दिसंबर में अमिताभ बच्चन ने बताया था कि रॉक्लॉ ने उनके पिता के नाम उनका नाम रखा है।यह उनके पिता के लिए सम्मान है।  बता दें कि अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन को हिंदी साहित्य में उनके योगदान के लिए 1976 में पद्म भूषण मिला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Related News

Recommended News