अमिताभ बच्चन ने ट्वीट के जरिए संजीव कुमार की तारीफ में लिखी खास बातें

7/18/2022 1:19:45 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमिताभ बच्चन जैसे महान अभिनेताओं की उपस्थिति से भारतीय सिनेमा हमेशा धन्य रहा है।  जहां बॉलीवुड के शहंशाह अपने भीतर एक युग समेटे हुए हैं, वहीं वे अपने दोस्त दिवंगत अभिनेता संजीव कुमार की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए।

अमिताभ बच्चन ने अपने करियर के दौरान संजीव कुमार के साथ कई फिल्मों में काम किया है।  कॉमेडी हो या ड्रामा, इन सुपर स्टार्स की केमिस्ट्री लोगों को हमेशा पसंद आई है।  रीता राममूर्ति गुप्ता और उदय जरीवाला द्वारा अपने दोस्त और दिवंगत अभिनेता "संजीव कुमार - द एक्टर वी ऑल लव्ड" की ऑथोराइज़्ड बायोग्राफी के विमोचन पर, बिग बी ने अपने सोशल मीडिया पर अपने प्यार भरे शब्दों को साझा किया है।  उन्होंने लिखा है -

"एक अद्भुत कलाकार, एक मित्र, एक सरल स्वभाव  ..
बस एक ही  ... 🌹
हरी भाई  .. 🙏 "

अमिताभ बच्चन और संजीव कुमार ने शोले, त्रिशूल, सिलसिला, आलाप, फरार और कई अन्य फिल्मों में स्क्रीन स्पेस साझा किया है।  सिनेमाई जोड़ी को उनके 'कल्ट सीन्स' के लिए याद किया जाता है, जिन्होंने हिंदी फिल्म दर्शकों के दिलों में एक विशेष स्थान बनाया है।  दिलचस्प बात यह है कि जया बच्चन- फिर जया भादुड़ी- जिनके साथ संजीव कुमार ने अपने करियर की कुछ बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया- जैसे अनामिका, कोषिश और नौकर, संजीव कुमार की बहन की तरह थीं।

रीता राममूर्ति गुप्ता - भारत की दुर्लभ महिला बियोग्राफर में से एक ने उदय जरीवाला, संजीव कुमार के भतीजे, भारतीय सिनेमा के इतिहास में ऐतिहासिक महत्व की इस महत्वपूर्ण पुस्तक को लिखने के लिए हाथ मिलाया है।  यह पुस्तक 1938 से 1985 तक संजीव कुमार के जीवन को दर्शाती है, जिन्हें एक संपूर्ण मनोरंजनकर्ता के रूप में सराहा गया है। बात दें कि यह रीता की तीसरी किताब है।  इससे पहले वह 'द स्ट्रेंजर इन द मिरर' और 'रिस्क्रिप्ट योर लाइफ' लिख चुकी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyotsna Rawat


Recommended News

Related News