अमिताभ बच्चन ने लिखा भावुक ब्लॉग, जानें किसको बबुआ कहकर बुलाते थे शशि कपूर

12/5/2017 3:12:34 PM

मुंबई: बॉलीवुड में रोमांटिक एक्टर शशि कपूर का कल शाम को लंबी बीमारी के चलते 79 की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि वह बीमार होने की वजह से 3 हफ्ते से अस्पताल में भर्ती थे। उनका अंतिम संस्कार दोपहर 12 बजे शांताक्रूज के श्मशान घाट में किया गया।

शशि कपूर के निधन की खबर सुनकर समूचा बॉलीवुड सदमे में हैं। शशि कपूर के निधन से दुखी अमिताभ बच्चन ने एक ब्लॉग लिखकर अपने दुख का इजहार किया है। उन्होंने लिखा कि शशि कपूर को सभी जानते थे। उनको किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं थी। वो काफी नर्म स्वभाव के थे। जब वो बात करते थे तो उनकी आवाज में एक अलग तरह का कोमल स्वर होता था। उनकी सबसे अच्छी बात यह थी कि वो खुद ही अपने बारे में बताया करते थे।

हाल ही में शशि कपूर को याद करते हुए अमिताभ ने लिखा, 'वो शशि कपूर के निधन से करीब 6 साल पहले मिले थे। अमिताभ ने बताया कि शशि कपूर उन्हें बबुआ कहकर बुलाते थे। यह भी बताया कि शशि की याददाश्त बहुत तेज थी। वो उनके बेहद अच्छे दोस्त थे।

अमिताभ ने लिखा, 60 के दशक में जब वो फिल्म इंडस्ट्री में संघर्ष कर रहे थे। तब उन्होंने शशि कपूर की तस्वीर को पहली बार देखा था जिसमें तस्वीर के साथ लिखा था कि राज और शम्मी कपूर के छोटे भाई जल्द ही डेब्यू करने जा रहे हैं। जिसे देखने के बाद अमिताभ बच्चन के मन में ख्याल आया था कि अगर इंडस्ट्री में ऐसे लोग होंगे तो उनका चांस ही नहीं है। अपने ब्लॉग के आखिर में उन्होंने शशि कपूर को रूमी जाफरी की पंक्ति के साथ श्रंद्धाजलि देते हुए लिखा है कि 'हम जिंदगी को अपनी कहां तक संभालते हैं। इस कीमती किताब का कागड खराब था।