'अटकन चटकन' के ट्रैक दाता शक्ति दे को दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने दी अपनी आवाज

9/2/2020 7:29:10 PM

नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जी5 (ZEE5) ने हाल ही में अपनी आगामी मूल फिल्म 'अटकन चटकन' (Atkan Chatkan) का ट्रेलर जारी किया है जिसे मीडिया और प्रशंसकों से समान रूप से असीम प्यार मिल रहा है। और अब इस उत्साह को आगे बढ़ाते हुए, दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने फिल्म के पहले ट्रैक - 'दाता शक्ति दे' जिसका अर्थ है 'भगवान, हमें शक्ति दें', रिलीज कर दिया है जिसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

कहानी
फिल्म की कहानी गुड्डू नामक एक 12 वर्षीय चाई डिलीवरी बॉय के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका जुनून नई आवाजों को देखना, सुनना और बनाना है। वह लगभग हर चीज में रीदम को खोजता है। उनकी दैनिक सांसारिक जीवन में कहानी को उस वक्त रीदम मिलती है जब वह स्ट्रीट के अन्य 3 बच्चों (माधव, छुट्टन और मीठी) के साथ एक बैंड बनाता है जो उसकी चाय स्टाल के पास काम करते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

“सुना है बहुत बारिश है तुम्हारे शहर में, ज़्यादा भीगना मत, अगर धुल गयी सारी ग़लतफ़हमियाँ, तो बहुत याद आएँगे हम...!” ~Ef sA

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on Aug 28, 2020 at 11:06pm PDT

ऐसे शुरु होती है गाने की शुरुआत
इस गीत की शुरुआत गुड्डू के साथ निराशाजनक रूप से सड़कों पर चलने से होती है और तभी वह एक मंदिर के सामने गुजरता है जहां सुबह की आरती शुरू होने वाली होती है। इस आत्मीय गाने की शुरुआत अमिताभ बच्चन की आवाज में हनुमान चालीसा के एक श्लोक से होती है। और, आरती के आगे बढ़ने के साथ, यह गाना गुड्डू को आशा की अनुभूति देता है। वही, बैकग्राउंड में तानपुरा और सरोद इस गाने को अधिक जादुई बना देता हैं, जबकि माननीय बच्चन की आवाज ने गाने में एक भावपूर्ण स्पर्श प्रदान किया है।

कहानी उस वक़्त आगे बढ़ती है जब वह शहर के सबसे बड़े संगीत प्रतियोगिता में भाग लेते हैं। सवाल यह है कि क्या वे सबसे बड़े मंच पर प्रदर्शन करके अपने सपने को पूरा कर पाएंगे? या स्ट्रीट ही उनकी उम्मीद का एकमात्र मौका बनकर रह जाएगी?

नजर आएंगे ये सितारे
'अटकन चटकन' में लिडियन नदस्वरम नजर आएंगे जिन्हें दुनिया का सबसे अच्छा बाल पियानोवादक और ए.आर.रहमान का आश्रित माना जाता है और यहां वह गुड्डू के रूप में मुख्य भूमिका निभाएंगे। इस फिल्म में गुड्डू के पिता के रूप में अमित्रियाँ, छुट्टन की भूमिका में सचिन चौधरी, माधव के किरदार में यश राणे और मीठी की भूमिका में तमन्ना दिपक और गुड्डू की बहन लता के रूप में आयशा विंधारा अहम किरदार में नजर आएंगी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Sometimes it’s prudent to accept that you really have nothing to say on INSTA tonight.. it’s not going to fetch you the 20 - 30 lakh numbers like the popular stars get .. but even the 1-2 lakhs that you get are after all 1-2 lakhs .. BE GRATEFUL FOR SMALL MERCIES

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on Aug 24, 2020 at 1:17pm PDT

जी5 पर होगी प्रीमियर
'दाता शक्ति दे' को अमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज दी है, जिसकी रचना शिवमणि ने की है। वही, गाने के बोल रूना शिवमणि ने लिखे हैं और बैकग्राउंड में उस्ताद राजकुमार रिजवी, सोनिका आर, कृष्णा वी, अन्ना, देविका और नकुल अभ्यंकर की मधुर आवाज है। दिलचस्प बात यह है कि फिल्मों में गाने अमिताभ बच्चन, सोनू निगम, हरिहरन, रूना शिवमणि और उथारा उन्नीकृष्णन जैसे दिग्गजों ने गाए हैं। फिल्म का लेखन और निर्देशन, फिल्मकार सौम्य शिवहरे द्वारा किया गया है, जिसे लोका एंटरटेनमेंट पीएलसी द्वारा निर्मित है। 'अटकन चटकन' का प्रीमियर 5 सितंबर को जी5 पर किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Chandan


Related News

Recommended News