जानें अमिताभ बच्चन के अस्पताल से लेकर उनके उपनामों की पूरी लिस्ट

5/23/2018 5:50:28 PM

मुंबई: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 15 फरवरी, 1969 को फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। अमिताभ बॉलीवुड के उन पॉपुलर स्टार्स में से एक है जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में एक खास छाप छोड़ी। आज भी उनकी एक झलक पाने के लिए लोग बेताब रहते हैं। अमिताभ अपनी हर फिल्म में शानदार और जानदार किरदार निभाकर सभी का दिल जीत लेते हैं। अमिताभ ने बॉलीवुड में जितना नाम कमाया उतना ही उनको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। आज हम आपको बिग बी की जिंदगी से जुड़े कुछ किस्सों के बारे में बताएंगे जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं। 

इन नामों से मशहूर हैं अमिताभ बच्चन 

अमिताभ बच्चन को उनके फैंस अलग-अलग नाम कहकर पुकारते हैं। कुछ नाम फैंस ने प्यार से रख दिए तो कुछ नाम अमिताभ की फिल्मों ने उन्हें दे दिए। अमिताभ की दिग्गजता को देखते हुए उन्हें सदी का महानायक कहा जाने लगा। हर फिल्म में अमिताभ को ऐसे किरदार मिलते हैं जिसे निभाने के बाद फैंस उन्हें उस किरदार ने नाम से ही पुकारने लगते हैं।  लेकिन अगर बात करे उनके उपनाम की ही तो वो हैं 

1. महानायक

2. बच्चन साहब

3. बिग बी

4. बॉलीवुड शहंशाह

5. जय

6. अमित

7. AB सर 

8. अमित जी

9. मुन्ना

10. एंग्री यंग मेन

11. वन मेन इंजस्ट्री 

 

इन भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकें हैं अमिताभ बच्चन 

बॉलीवुड के अलावा अमिताभ बच्चन ने भोजपुरी सिनेमा में भी काम किया है। उन्होंने 2006 में आई भोजपुरी फिल्म "गंगा" और 2012 में आई फिल्म "गंगा देवी" में काम किया। 

 

इस फिल्म से किया अमिताभ ने बॉलीवुड में डेब्यू 

अमिताभ बच्चन ने एक एक्टर, प्ले बैक सिंगर, प्रोड्यूसर और बतौर टीवी पर्सनालिटी लोगों के दिलों में खास जगह बनाई। उन्होंने 1969 में सात हिन्दूस्तानी और नर्राटेड मृणाल सेन भुवन शोम के द्वारा बॉलीवुड में डेब्यू किया। 

इस अस्पताल में चल रहा है अमिताभ का इलाज

अमिताभ बच्चन को फिल्म "कुली" में एक एक्शन सीन के दौरान चोट लगी जिसकी वजह से उनको अभी तक दर्द का सामना करना पड़ता है। उनका इलाज लीलावती हॉस्पिटल में चल रहा है। अचानक बिगड़ी तबीयत की वजह से बिग बी को कई अस्पताल में ले जाना पड़ता है। 

Konika