कोरोना टीकाकरण पर अमिताभ का ट्वीट, कहा-''पोलियो की तरह देश से कोरोना भी होगा खत्म''

1/18/2021 10:37:49 AM

मुंबई: शनिवार को भारत में कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। इस अभियान को देख बाॅलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन  ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि देश कोविड-19 से मुक्त हो जाएगा। अमिताभ कहा कि भारत की जनता पोलिया की तरह ही कोरोना वायरस को भी जड़ से उखाड़ फेंकेगी।

उन्होंने ट्वीट कर कहा-'जब भारत पोलियो मुक्त हुआ था तो वह हमारे लिए गौरवशाली क्षण था. ऐसा ही गर्व का क्षण वह होगा जब हम भारत को कोविड-19 मुक्त बनाने में कामयाब होंगे। जय हिंद।'  अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट को लोगों काफी पसंद कर रहे हैं। 

बता दें कि भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने इस महीने की शुरुआत में सीरम संस्थान द्वारा तैयार ऑक्सफोर्ड के कोविड-19 टीके कोविडशील्ड और भारत बायोटेक द्वारा विकसित स्वदेशी टीके को वैक्सीन के आपात स्थिति में सीमित इस्तेमाल को मंजूरी दे दी थी, जिसके बाद टीकाकरण अभियान का रास्ता साफ हो गया था।

काम की बात करें तो अमिताभ बच्चन आखिरी बार 'गुलाबो सिताबो' में नजर आए थे। फिल्म में उनके साथ आयुष्मान खुराना लीड रोलमें थे।  इसके अलावा अमिताभ के पास 'ब्रह्मास्त्र', 'चेहरे', 'झुंड' और 'मेडे' जैसी फिल्में हैं जो एक के बाद एक रिलीज होंगी। इन दिनों अमिताभ टीवी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति 12 होस्ट कर रहे हैं। 
 

Smita Sharma