सोशल मीडिया पर यूजर ने लिखा ''आप गरीबों को दान क्यों नहीं करते'' तो अमिताभ बच्चन ने दिया करारा जवाब

8/6/2020 1:18:23 PM

मुंबई. अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस को मात दे दी है। पिछले महीने वह इस महामारी के शिकार हो गए थे। जिसके बाद उनका इलाज मुंबई के नानावती अस्पताल में चला था। बिग बी अब पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और अपने घर जलसा में क्वारंटीन हैं। नानावती अस्पताल में भर्ती होने के दौरान अमिताभ बच्चन को सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स और आलोचकों का सामना करना पड़ा था। जिसका अभिनेता ने करारा जवाब भी दिया। लेकिन इस बार एक सोशल मीडिया यूजर ने उनकी संपत्ति पर कमेंट किया है।


दरअसल बिग बी को एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा था- आप गरीबों में दान क्यों नहीं करते हैं। मुझे विश्वास है कि आपके वॉलेट में काफी प्यार और भगवान की कृपा है। उदाहरण सेट करना चाहिए। बोलना आसान होता है, लेकिन उदाहरण बनना ज्यादा मायने रखता है। ये बात बिग बी को बुरी लग गई और उन्होंने यूजर को इसका करारा जवाब दिया।
अमिताभ ने जवाब देते हुए लिखा, 'लॉकडाउन के वक्त रोजाना 5000 लोगों को लंच और डिनर करवाया है। मुंबई से जा रहे 12000 प्रवासी मजदूरों को जूते-चप्पल दिए हैं। बिहार और यूपी पहुंचाने के लिए मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम किया है। 2009 में तो पूरी ट्रेन मजदूरों के लिए बुक की गई थी।'


अमिताभ आगे बताते हैं, 'जब राजनीति की वजह से ट्रेन कैंसिल हुई तो इंडिगो के छह विमानों के जरिए 180 पैसेंजर्स को उनके घर तक पहुंचाया। अपने खर्चे पर 15000 पीपीई किट दी हैं, 10000 मास्क दिए हैं। दिल्ली में सिख समुदाय के चेयरमैन को काफी दान दिया है क्योंकि वे लगातार गरीबों को खाना खिला रहे हैं।'


बता दें इससे पहले सोशल मीडिया पर एक महिला ने बिग बी पर आरोप लगाया है कि वो नानावती अस्पताल का विज्ञापन कर रहे हैं, जबकि अस्पताल को लोगों की जान की कोई फिक्र नहीं। इसके बाद उसने बिग बी की आलोचना करते हुए अपने पोस्ट में लिखा था, 'श्रीमान अमिताभ, सच में यह बहुत दुख की बात है कि आप अस्पताल का विज्ञापन कर रहे हैं, जो लोगों की जिंदगी की परवाह नहीं करता है और केवल पैसा कमाना चाहता है। क्षमा करें, लेकिन आप ने सम्मान पूरी तरह से खो दिया है।' वहीं अमिताभ बच्चन ने भी महिला को इसका जवाब दिया था।

Smita Sharma