Forbes Asia List 2020: अमिताभ से लेकर कैटरीना तक सबसे ज्यादा इन्फ्लूएंशल स्टार लिस्ट में शामिल, सिंगर नेहा कक्कड़ ने भी मारी बाजी

12/10/2020 11:47:02 AM

मुंबई. इस साल कोरोना काल में फिजिकल इवेंट और एक्टिविटी नही की गई है। सोशल मीडिया के जरिए स्टार्स ने लोगों का मनोरंजन किया है। लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक भी किया है और अपना प्रभाव डालने में सफल रहे हैं। हाल ही में फोर्ब्स एशिया ने 100 सबसे ज्यादा प्रभावशाली स्टार्स की लिस्ट जारी की है। जिसमें सिंगर्स, बैंड्स, फिल्म और टीवी स्टार्स के नाम शामिल हैं। इसमें कई बॉलीवुड स्टार्स का भी नाम शामिल है। आइए जानते हैं उन स्टार्स के बारे में.......


अमिताभ बच्चन


अमितभ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और लोगों का मनोरंजन भी करते हैं। अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने में भी अहम योगदान दिया है। एक्टर ने कोरोना काल में लोगों के लिए मदद भी पहुंचाई है। इसलिए एक्टर अपना प्रभाव डालने में कामयाब रहे हैं और अमिताभ का नाम लिस्ट में शामिल किया गया है।

अक्षय कुमार


अक्षय कुमार का जादू लोगों के सिर पर चढ़कर बोलता है। अक्षय की फिल्में सबसे ज्यादा कमाई करती हैं। इस साल अक्षय ने कोरोना में आर्थिक मदद में भी बड़ा योगदान दिया है। जिसके कारण अक्षय का नाम लिस्ट में शामिल किया गया है। फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली लिस्ट में भी अक्षय का नाम शामिल था।


आलिया भट्ट


आलिया भट्ट भी इस साल काफी चर्चा में रही। आलिया भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस है। आलिया को फिल्मों के साथ-साथ बिजनेस में भी इंटरटेस्ट है। एक्ट्रेस 18 बड़ी कम्पनियों की ब्रांड एम्बेसडर हैं जिनमें कोका-कोला, गार्नियर, ऊबर ईट शामिल हैं।


शाहरुख खान 


शाहरुख खान की सोशल मीडिया पर अच्छी फैन फॉलोविंग हैं। एक्टर के 106 मिलियन फॉलोअर्स है। इस साल शाहरुख फिल्मों से दूर रहे हैं। फिर भी उनकी फैन फॉलोविंग में कमी नही आई। अपना प्रभाव लोगों पर डालने में कामयाब रहे हैं। शाहरुख ने आर्थिक सहायता में भी अपना योगदान दिया है। इसके अलावा एक्टर कई सारे एनजीओ में भी लगातार डोनेशन कर रहे हैं।


रणवीर सिंह


एक्टर रणवीर की सोशल मीडिया पर 62 मिलियन फैन फॉलोविंग है। लोगों उनके स्टाइल को काफी पसंद करते हैं। रणवीर की 2018 की फिल्म पदमावत 10वीं हाईएस्ट ग्रोसिंग बॉलीवुड फिल्म थी। इसलिए रणवीर का नाम भी लिस्ट में शामिल किया गया है। 


ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन के सोशल मीडिया पर 33 मिलियन फॉलोअर्स है। एक्टर ने लॉकडाउन के दौरान हुए कॉन्सर्ट आई फॉर इंडिया में हिस्सा लेकर फंड रेज करवाने में अपना योगदान दिया था। एक्टर की साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म वॉर इस साल की हाईएस्ट ग्रोसिंग बॉलीवुड फिल्म थी। इसलिए ऋतिक का भी नाम इस लिस्ट में शामिल किया गया है।


शाहिद कपूर


शाहिद कपूर भी इस लिस्ट में अपना नाम शामिल कराने में कामयाब रहे हैं। शाहिद के 67 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा शाहिद कोलगेट और फेंटा जैसी बड़े ब्रांड्स के एंबेसडर है।

नेहा कक्कड़

सिंगर नेहा कक्कड़ भी अपना प्रभाव डालने में सफल रहीं। नेहा की सोशल मीडिया पर अच्छी फैन फॉलोविंग हैं। हाल ही में नेहा ने रोहनप्रीत से शादी की। जिसकी तस्वीरें और वीडियोज काफी चर्चा में रही।

 

अनुष्का शर्मा


अनुष्का के भी सोशल मीडिया पर 84 मिलियन फॉलोअर्स हैं। एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है। अनुष्का और विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर कर माता-पिता बनने की खुशखबरी दी थी। इस तस्वीर को सबसे ज्यादा लाइक किया गया था। 


जैकलीन फर्नांडिस


जैकलीन के सोशल मीडिया पर 46 मिलियन फॉलोअर्स हैं। एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर वीडियोज शेयर कर लोगों का मनोरंजन करती रहती है। एक्ट्रेस कई ब्रांड्स को एंडॉर्स भी करती हैं। इसलिए जैकलीन का भी नाम इस लिस्ट में शामिल किया गया है।


कैटरीना कैफ


कैटरीना का भी नाम इस लिस्ट में शामिल किया गया है। एक्ट्रेस के 15 मिलियन फॉलोअर्स हैं। एक्ट्रेस कई ब्रांड्स को एंडॉर्स भी करती है। कैटरीना की भारत  2019 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चौथी फिल्म थी।

Parminder Kaur