अमिताभ बच्चन का खुलासा, टीबी और डायबीटीज जैसी घातक बीमारियों के हो चुके हैं शिकार

8/21/2019 8:17:06 PM

मुंबईः बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन इन दिनों काफी चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में अमिताभ ने अपनी एक बीमारी को लेकर खुलासा किया। अमिताभ ने एक इवेंट में बताया कि वो टीवी के मरीज रह चुके हैं। बिग बी आठ साल तक इस बात का पता नहीं चला कि उन्हें टीबी जैसी बीमारी थी। अच्छी बात ये कि अमित जी लोगों से अपनी बीमारी का जिक्र करने में झिझकते नहीं हैं।

अमिताभ बच्चन ने हाल में ही टीवी चैनल में कहा था कि उनका लिवर 75% तक खराब हो चुका है। चौंकाने वाली बात ये है कि इस बात का पता उन्हें 20 साल बाद चला और अब उनका सिर्फ 25% लिवर ही ठीक से काम कर रहा है, जिसके सहारे वो जी रहे हैं।

बिग बी को हेपेटाइटिस बी भी है। इस बारे में वह बोलते है कि उन्हें अपपनी बीमारी के बारे में बात करने पर कोई शर्म नहीं है। मैं हर बात को सावर्जनिक रखना जानता हूं।  साल 1992 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान उन्हें गहरी चोट गई थी, जिसके कारण उन्हें तुरंत हॉस्पिटल में एडमिट कराना पड़ा था। जिसके बाद उनकी हालत गंभीर थी। उन्हें खून की जरुरत थी।

जिसके कारण किसी फैंस ने उन्हें खून दिया। जिसे पहले ही हेपेटाइटिस बी थी। इस बारे में बिग बी ने कहा, 'खराब रक्त का प्रवाह होता रहा और उनका लिवर का 75 प्रतिशत हिस्सा खराब हो चुका है,

लेकिन चूंकि मैं इसका पता लगाने में कामयाब रहा इसलिए आज 20 साल के बाद भी जब मेरे लीवर का 75 प्रतिशत खराब हो गया है..मैं फिर भी 25 प्रतिशत पर जीवित हूं।'

 

Pawan Insha