अमिताभ बच्चन ने फिर दिखाया बड़प्पन, मुंबई के अस्पताल को मुहैया करवाए 2 करोड़ की कीमत के वेंटिलेटर

6/24/2021 12:20:27 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन फिल्मों में एक्टिंग के साथ-साथ अपनी नेकदिली के लिए भी जाने जाते हैं। बिग बी जितने बड़े स्टार है, उनका उतना ही बड़ा दिल है। पिछले साल से कोरोना प्रकोप के बीच एक्टर ने कई बार पीड़ितों और जरूरमंद लोगों की मदद की है। अब हाल ही में अमिताभने मुंबई के अस्पतालों को इलाज सामान मुहैया करवाकर मदद का हाथ आगे बढ़ाया है।

 


अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने मुंबई के सायन अस्पताल को दो करोड़ रुपये की लागत के चिकित्सकीय संसाधन उपलब्ध करवाए हैं। उन्होंने दो अत्याधुनिक इंटेंसिव केयर वेंटिलेटर मुहैया करवाएं हैं।इसके अलावा अमिताभ बच्चन की ओर से सायन अस्पताल को स्वास्थ्य व्यवस्था से जुड़ी मशीनें, मॉनिटर, सीआरएम इमेज इंटेंसिफायर, इन्फ्यूजन पंप सहित अन्य संसाधन मुहैया करवाए गए हैं, जिनकी कीमत 2 करोड़ रुपये है। 


सायन अस्पताल के अधीक्षक डॉ. मनोज जोशी ने इसके लिए अमिताभ बच्चन का आभार व्यक्त किया है। सायन अस्पताल के अधिकारियों ने बताया है कि सायन अस्पताल के सर्जिकल विभाग में कुछ दिनों पहले ही बिग बिग की ओर से दिए गए दोनों वेंटिलेटर लगाया गया है।

 


डॉक्टरों ने वेंटिलेटर की खूबियों के बारे में बात करते हुए कहा कि वेंटिलेटर जरूरतमंद मरीजों को 100 फीसदी तक ऑक्सीजन मुहैया करा सकता है। इसके अलावा, वेंटिलेटर में ऑक्सीजन के दबाव को बढ़ाने या घटाने की सुविधा भी है और साथ ही एक ट्यूब के माध्यम से सीधे फेफड़ों तक ऑक्सीजन पहुंचाने की सुविधा भी है। वेंटिलेटर में ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए एक गैर-इनवेसिव मास्क प्रक्रिया भी है।

Content Writer

suman prajapati