इंडस्ट्री के आइकोनिक कपल हैं अमिताभ-जया, 46वीं वेडिंग एनिवर्सरी पर देखें Unseen Photos

6/3/2019 1:17:31 PM

मुंबई: बॉलीवुड के शहशांह अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी को आइडियल कपल कहा जाता है। अवॉर्ड फंक्शन हो या फिर पार्टी यह दोनों सुपरस्टार एक साथ नजर आते हैं। 3 जून को अमिताभ और जया की शादी को 46 साल हो गए हैं। दोनों की मुलाकात की बात करें तो अमिताभ और जया पहली बार तब मिले थे, जब जया पुणे में पढ़ाई कर रही थीं। अमिताभ वहां फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' की शूटिंग कर रहे थे।

जया उन्हें तब पहचानती थीं। जया की सहेलियां अमिताभ बच्चन को लंबू-लंबू कहकर चिढ़ाती थीं। फिल्मी पर्दे पर सुपरह‍िट रही जया और अमिताभ की शादी बहुत द‍िलचस्प अंदाज में हुई थी। 

 

पापा ने रखी थी ये शर्त

अमिताभ ने कुछ टाइम पहले ही एक चैट में अपनी शादी से जुड़ा खुलासा किया था। बिग बी ने बताया था कि कैसे उन्हें 24 घंटे में शादी करनी पड़ी थी। बिग बी कहते हैं- 'मैं और जया फिल्म 'जंजीर' में साथ काम कर रहे थे।

फिल्म की पूरी टीम ने फैसला किया कि अगर फिल्म हिट रही तो लंदन वेकेशन मनाने जाएंगे। मैंने ये बात घर पर जाकर बाबूजी को बताई।

हॉलिडे की बात सुनकर बाबूजी ने पूछा कि कौन-कौन साथ में जा रहा है? जया का नाम सुनते ही उन्होंने कहा कि बिना शादी के मैं जया के साथ तुम्हें नहीं जाने दूंगा। मैं पिताजी की बात नहीं टाल सकता था। इसलिए मैंने कहा कि ठीक है हम शादी कर लेते हैं।

जल्दी-जल्दी शादी की तैयारियां की गईं और हम शादी के बंधन में बंधे। जंजीर हिट रही और हम साथ में लंदन घूमने गए। अमिताभ बच्चन और जया की जोड़ी को फैंस ने खूब पसंद किया। दोनों ने एक साथ बॉलीवुड की कई ह‍िट फिल्में दीं लेकिन शादी के बाद जया ने फिल्मी दुन‍िया से दूरी बना ली।

वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म में उनके साथ इमरान हाशमी हैं। अमिताभ जल्द ही रणबीर-कपूर और आलिया भटट् की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में नजर आएंगे। इसके अलावा अमिताभ जल्द साउथ एक्टर एसजे सूर्य और राम्या कृष्णन के साथ हिंदी-तमिल फिल्म 'तेरा यार हूं मैं' में दिखेंगे।

Smita Sharma