नम आंखें..चेहरे पर मायूसी.. पत्नी जया संग पंडित शिवकुमार शर्मा के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे अमिताभ, हाथ जोड़ पार्थिव शरीर को किया नमन

5/11/2022 12:27:55 PM

मुंबई: भारतीय संगीतकार और संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा का 10 मई को कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया। पद्म विभूषण पंडित शिवकुमार शर्मा ने  84  की उम्र में अंतिम सांस ली। पं. शिव कुमार शर्मा के सचिव दिनेश द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पं. शिव कुमार शर्मा का निधन 10 मई की सुबह 8 से 8.30 बजे के करीब हुआ था।

उनके निधन की खबर से एक बार फिर पूरे बाॅलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी। शिवकुमार शर्मा का अंतिम संस्कार आज (11 मई) दोपहर 2.30 बजे होगा।पवन हंस श्मशान में राजकीय सम्मान के उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी।

आखिरी विदाई देने से पहले उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए 10 से दोपहर 1 बजे तक उनके बेटे राहुल के जूहू स्थित अभिजीत बिल्डिंग में रखा गया। बाॅलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन भी पत्नी जया बच्चन के साथ शिवकुमार शर्मा को श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

इस दौरान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। नम आंखों के साथ बिग बी ने हाथ जोड़ शिवकुमार शर्मा को श्रद्धांजलि दी। 

15 मई को होने वाला था कॉन्सर्ट

पंडित शिव कुमार शर्मा का 15 मई को कॉन्सर्ट होने वाला था। सुरों के सरताज को सुनने के लिए कई लोग बेताब थे। शिव-हरि (शिव कुमार शर्मा और हरि प्रसाद चौरसिया) की जुगलबंदी से अपनी शाम रौनक करने के लिए लाखों लोग इंतजार कर रहे थे। लेकिन इवेंट से कुछ दिन पहले ही शिव कुमार शर्मा ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए।

पंडित शिवकुमार शर्मा को 1986 में संगीत नाटक अकेडमी अवार्ड मिला था। उन्हें 1991 में पद्म श्री, 2001 में पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया था।

संतूरवादक पं. शिवकुमार शर्मा और बांसुरीवादक पं. हरिप्रसाद चौरसिया अपनी जुगलबंदी के लिए प्रसिद्ध थे। 1967 में पहली बार दोनों ने शिव-हरि के नाम से एक क्लासिकल एलबम तैयार किया। एलबम का नाम था 'कॉल ऑफ द वैली।'

इसके बाद उन्होंने कई म्यूजिक एलबम साथ किए। शिव-हरि की जोड़ी को फिल्मों में पहला ब्रेक यश चोपड़ा ने दिया। 1981 में आई फिल्म सिलसिला में शिव-हरि की जोड़ी ने संगीत दिया था। यश चोपड़ा की चार फिल्मों सहित दोनों ने कुल आठ फिल्मों में संगीत दिया।

 

Content Writer

Smita Sharma