जब Amitabh के प्यार में पागल हो गई थीं Jaya, बिग बी की खातिर सहेलियों से भी कर लेती थीं लड़ाई

6/3/2023 11:37:22 AM

नई दिल्ली।  बॉलीवुड के मशहूर पावर कपल में से एक सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी सबसे सफल शादियों में एक हैं। आज इस कपल की शादी को 50 साल पूरे हो गए हैं। आज ही के दिन यानी 3 जून 1973 को बिग बी और जया बच्चन ने एक दूसरे के साथ सात फेरे लिए थे। अमिताभ और जया की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों की मुलाकात 'गुड्डी' फिल्म के सेट पर हुई थी। आज दोनों की शादी की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर हम आपको बिग बी और जया की  प्रेम कहानी से जुड़े अनसुने किस्सों के बारे में बताने जा रहे हैं। 

 

बिग बी को इस तरह चिढ़ाती थीं जया की सहेलियां 
बात उन दिनों की है जब जया पूणे में पढ़ाई कर रही थीं उस समय बिग बी अपनी फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' के लिए वहां पहुंचे थे। इस दौरान जया अमिताभ को जानती थी, ऐसे में जया की सहेलियां अमिताभ को लंबू-लंबू कहकर चिढ़ा रही थीं। लेकिन जया की नजरों में अमिताभ की छवि हरिवंशराय बच्चन के बेटे के रूप में काफी अच्छी बनी हुई थी। 

ऐसे हुआ जया को अमिताभ से प्यार
'गुड्डी' फिल्म में जया के साथ पहले अमिताभ बच्चन काम करने वाले थे लेकिन किसी वजह से उन्हें इस प्रोजेक्ट से हटा दिया गया। इस घटना के बाद जया के मन में बिग बी के प्रति एक जगह बन गई। 'गुड्डी' फिल्म में तो दोनों ने साथ काम नहीं कर पाया, लेकिन साल 1973 में जया और अमिताभ बच्चन की जोड़ी बन गई। दोनों ने साथ में 'जंजीर' काम किया और फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर धमाकेदार प्रदर्शन किया।

शादी की 50वीं सालगिरह
फिल्म की सक्सेस को एंजॉय करने के लिए अमिताभ अपने दोस्तों के साथ विदेश जाना चाहते थे, जब उनके पिता जी को इस बारे में पता चला तो उन्होंने अमिताभ से सभी दोस्तों के नाम जानना चाहे। इस दौरान जैसे ही अमिताभ के पिता जी ने जया का नाम सुना, तो विदेश जाने के लिए साफ इनकार कर दिया। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने जया के साथ शादी करने का फैसला कर लिया। 3 जून 1973 को बिग बी और जया ने बेहद सादगी से एक दूसरे संग शादी कर ली और पिछले 50 सालों से दोनों एक दूसरे के साथ हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav


Recommended News

Related News