भावुक हुए अमिताभ बच्चन ने समधन को लेकर लिखी ये बात, अस्थि विसर्जन करने हरिद्वार पहुंची फैमिली

1/16/2020 12:58:17 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। अमिताभ बच्चन मंगलवार को अपनी समधन रितु नंदा के निधन पर नई दिल्ली पहुंचे और अपने ऑफिसियल ब्लॉग पर उन्हें याद करते हुए एक लंबा पोस्ट लिखा। राज कपूर की बड़ी बेटी और श्वेता बच्चन नंदा की सास रितु नंदा सात साल से कैंसर से जूझ रही थीं। वह 71 की थी। बिग बी ने इससे पहले उनके निधन पर एक छोटा नोट शेयर किया था। 


इससे पहले दोपहर में ऋतु नंदा का अंतिम संस्कार किया गया। जिसमें पूरा बच्चन परिवार और कपूर परिवार शामिल था। फिलहाल अंतिम संस्कार के बाद नंदा, कपूर और बच्चन परिवार उनकी अस्थियों को गंगा में प्रवाहित करने लिए हरिद्वार आए हैं। पुरोहितों द्वारा वीआईपी घाट पर विधि विधान से अस्थि प्रवाह किया गया। इस दौरान ऋतु नंदा के बेटे निखिल, श्वेता बच्चन के दोनों बेटे और अभिषेक बच्चन भी मौजूद रहे।

अमिताभ बच्चन ने कल दोपहर ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ मुंबई से उड़ान भरी। बिग बी को अपनी कार से बाहर निकलते और मुंबई के कलिना एयरपोर्ट पर एंट्री करते हुए देखा गया था।

श्री बच्चन ने रितु नंदा को याद करते हुए लिखा: "एक आदर्श बेटी, एक आदर्श बहन, एक आदर्श पत्नी, एक आदर्श मां, एक आदर्श भाभी, एक आदर्श समधी और एक आदर्श मित्र, हमसे आज सदा के लिए दूर चली गईं। जीवन में कुछ क्षण ऐसे होते हैं , जिन्हें शोक की शांति का आदर मिलना चाहिए। 

ऋषि, रणधीर, राजीव और रीमा कपूर की बहन रितु नंदा की शादी बिजनेसमैन राजन नंदा से हुई थी। उनकी एक बेटी, नितशा और एक बेटा, निखिल है, जिसने 1997 में अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा से शादी की थी। रितु नंदा, श्वेता और निखिल के बच्चों नव्या नवेली और अगस्त्य की दादी थीं।

Edited By

Akash sikarwar