काम बंद होने पर अमिताभ बच्चन ने जताई चिंता, लिखा ''मेरे जैसे लोगों के लिए यह सब..''

8/10/2020 12:20:09 PM

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन कोरोना को मात देकर घर वापिस लौट आए हैं। अमिताभ बॉलीवुड इंडस्ट्री में ज्यादा उम्र के कलाकारों में से एक हैं। महाराष्ट्र सरकार ने हाईकोट में प्रताव जारी कर कहा 65 साल से ज्यादा उम्र के टीवी और फिल्मी कलाकारों को कोरोना काल में बाहर न जाने दिया जाए। इस पर अमिताभ ने चिंता जताते हुए लिखा मेरे जैसे लोगों के लिए तो ये पैक अप जैसा है।'


हाल ही में बॉम्बे हाईकोट ने इस प्रताव को खारिज कर दिया हैं। 65 साल से ज्यादा उम्र के टीवी और फिल्मी कलाकारों पर लगाई पाबंदी को हटा दिया गया हैं। अमिताभ ने चिंता जताते हुए अपने ब्लॉग में लिखा सरकारी कानून लागू होने में टाइम लगता हैं। बॉलीवुड के ज्यादा उम्र के कलाकारों के लिए काम बंद होने जैसा है। कई चिंताएं हैं, जो मन को परेशान करती हैं। 


अमिताभ ने आगे लिखा 65 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोग काम करने के लिए बाहर नहीं जा सकते हैं। मेरे जैसे लोगों के लिए, मेरे पेशे और मेरे उम्र की हिसाब से यह सब एक तरह से काम मिलना बंद होने जैसा है।


जस्टिस एसजे कत्थावाला और जस्टिस आरआई चागला ने राज्य सरकार की 30 मई और 23 जून के प्रस्तावों को रद्द कर दिया है। यह फैसला याचिका दर्जा करने वाले फिल्म एवं टीवी कलाकार प्रमोद पांडे और इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईएमपीपीए) की याचिकाओं पर सुनाया गया है।

Smita Sharma