अमिताभ बच्चन का दावा-''मक्खियों से फैलता है कोरोना वायरस'', ट्रोल होने के बाद बिग बी ने डिलीट किया वीडियो

3/27/2020 12:21:23 PM

मुंबई: विश्व के साथ-साथ भाहर में भी कोरोना का प्रकोण साफ देखने को मिल रहा है। सरकार इसके समाधान में जुटी है तो वहीं दूसरी ओर स्टार्स भी जनता को जागरूक करने की कोशिश रहे हैं। पीएम मोदी ने  वायरस के कहर के देखते हुए देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया है।  लाॅकडाउन ते बाद कई स्टार्स सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गए हैं। इन एक्टिव स्टार्स की लिस्ट में बाॅलीवुड के शंहशाह अमिताभ बच्चन का नाम सबसे ऊपर आता है।

PunjabKesari

अमिताभ सोशल मीडिया पर न सिर्फ खुद की तस्वीरें शेयर  कर रहे हैं बल्कि इसके साथ ही साथ कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारियां भी फैंस के साथ शेयर कर रहे हैं। इसी बीच बिग बी का एक वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो के वायरल होने के साथ ही कई ऐसे दावे भी सामने आ रहे हैं कि अमिताभ बच्चन इस वीडियो में गलत जानकारी दे रहे हैं। वीडियो में अमिताभ कह रहे हैं- 'हमारा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है और आप सब को इस लड़ाई में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है। क्या आप जानते हैं हाल ही में चीन के विशेषज्ञों ने पाया है कि कोरोना वायरस मानव मल में कई हफ्तों तक जिंदा रह सकता है।

PunjabKesari

कोरोना वायरस का मरीज अगर पूरी तरह ठीक भी हो जाए तो भी कुछ हफ्तों तक उसके मल में कोरोना वायरस जिंदा रह सकता है। फिर उस मल के ऊपर मक्खी बैठेगी। वहां से हटने के बाद यहां-वहां उड़ेगी। खाने-पीने की चीज़ों पर बैठेगी, जिससे कोरोना फैलेगा। इसलिए ये बहुत ही आवश्यक है कि कोरोना से लड़ने के लिए वैसा ही एक जन आंदोलन बना लें, जैसे कि हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वच्छ भारत मिशन को जन आदोंलन बनाकर भारत को खुले में शौच मुक्त बनाया था।' उनके इस वीडियो का सार ये है कि पब्लिक को दरवाजे बंद करके शौच करना चाहिए और साथ ही साथ गलती से भी बाहर खुले में शौच के लिए नहीं जाना चाहिए वरना कोरोना वायरस फैल सकता है।

PunjabKesari

वहीं इसके वीडियो के वायरल होने के बाद कई ऐसे दावे किए जा रहे हैं कि इस वीडियो में अमिताभ बच्चन गलत जानकारी दे रहे हैं। दावों में कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस रेस्पिरेटरी सीक्रिशन से होता है। ऐसे में कोरोना वायरस मानव मल से कैसे फैल सकता है? एक तरफ जहां अमिताभ के वीडियो को गलत बताने के लिए कुछ सोशल मीडिया यूजर्स पोस्ट कर रहे हैं तो वहीं कुछ सोशल मीडिया यूजर्स इस पर वीडियोज बनाकर अपनी राय रख रही हैं।वहीं स्वास्थ मंत्रालय ने अमिताभ की इस बात को गतल बताया। उन्होंने कहा मक्खियों से कोरोना नहीं फैलता।

PunjabKesari

 

बता दें कि इससे पहले भी अमिताभ एक ट्वीट कर चुके हैं। इसमें उन्होंने कहा था कि ताली बजाने से कोरोना वायरस खत्म होता है। अमिताभ ने ट्वीट कर लिखा था-'एक सलाह दी गई है। 22 मार्च अमावस यानी महीने की सबसे काली रात है। इसमें वायरस, बैक्टीरिया, बुरी और काली शक्तियां सबसे ज्यादा ताकतवर होती हैं। शंख बजाने से वायरस कमजोर पड़ता है और कम होता है। चांद रेवती नक्षत्र में जा रहा है। इससे खून का बहाव अच्छा होता है।' अमिताभ के इस ट्वीट के बाद लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरु कर दिया, जिसके बाद बिग बी ने ये ट्वीट डिलीट कर दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News