मददगार:अमिताभ बच्चन ने पोलैंड से मंगवाए 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, BMC को भी दिए 10 वेंटिलेटर

5/14/2021 2:45:13 PM

मुंबई: कोरोना वायरस पैनडेमिक की जंग में बाॅलीवुड स्टार्स अलग अलगर तरीके से अपना हाथ बंटा रहे हैं। कुछ स्टार्स संगठनों के साथ मिलकर लोगों की मदद कर रहे हैं। वहीं कुछ अपनी टीम के जरिए मदद का हाथ बढ़ा रहे हैं।इस लिस्ट में बाॅलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल है। बिग बी ने कुछ समय पहले ही दिल्ली के एक गुरुद्वारा को 2 करोड़ दिए थे। इसके बाद उन्हें ब्लाॅग के जरिए बताया था कि वह रोजाना 5 हजार लोगों को 2 वक्त का खाना मुहैया करवा रहे हैं।

PunjabKesari

वहीं अब बिग बी ने एक बार फिर मदद का हाथ बढ़ाया है। बिग बी अब कोरोना पीड़ितों के लिए ज़रूरी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और वेंटिलेटर्स जुटा रहे हैं। इस बात की जानकारी खुद उन्होंने एक ब्लाॅग के जरिए दी। उन्होंने लिखा-'मुझे कई जगह से मदद की सूचनाएं मिल रही थी. और उनमें  ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की मांग सबसे ज्यादा है। इनको हासिल करना मुश्किल होता है और इसीलिए मैंने रोक्लॉ में अपने दोस्त और भारतीय कॉन्सल को फोन किया. उन्होंने यहां के हालात देखते हुए मेरे लिए एक पोर्टेबल ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजने की बात की लेकिन मैंने उन्हें समझाया कि अगर तुम मुझे भेज भी दोगे तो मैं किसी ऐसे संस्थान को दे दूंगा, जिसे इसकी फौरन जरूरत है।

PunjabKesari

इसी बातचीत के दौरान उन्हें पता चला कि मैं कंसंट्रेटर्स के इंतजाम करने में लगा हूं। उन्होंने मुझे एक पोलिश कम्पनी का नाम और जानकारी दी  जो ये बनाती है। इसके बाद मैंने तुरंत 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स का ऑर्डर दे दिया, जो उन्होंने मेरे लिए बुक कर दिए है। ये सभी कंसंट्रेटर्स 15 मई तक उन्हें मिल जाएंगे। इसी के साथ उन्होंने  मदद करने वाले सभी लोगों को शुक्रिया कहा और बताया कि ये कंसंट्रेटर्स 5 लीटर के हैं।'

PunjabKesari

BMC को भी दिए 10 वेंटिलेटर

देश में वेंटिलेटर्स की कमी को देखते हुए बिग बी ने 20 वेंटिलेटर्स मंगाए हैं। 10 वेंटिलेटर्स बीएमसी को पहुंचा दिए गए है। बाकी 25 तक आ जाएंगे और उन्हें जरूरतमंद हाॅस्पिटल्स में दे दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News