बिग बी की फैमिली से ज्यादा चर्चा में है तस्वीर में दिख रही बैल की पेंटिंग, करोड़ों में है कीमत

11/7/2021 4:51:28 PM

मुंबई. एक्टर अमिताभ बच्चन काम के साथ-साथ लग्जरी लाइफ का भी शौंक रखते हैं। एक्टर करोड़ों के बंगले में रहते हैं जिसे अमिताभ ने कई बेशकीमती चीजों से सजाया हुआ है। हाल ही में दीवाली पर अमिताभ ने परिवार के साथ एक तस्वीर शेयर की थी। तस्वीर में परिवार सोफे पर बैठा हुआ था जिसके पीछे पेंटिंग लगी हुई थी जिसकी कीमत करोड़ों में है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।


तस्वीर में अमिताभ बच्चन के साथ जया बच्चन, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, श्वेता बच्चन, नव्या नवेली नंदा और अगस्त्य नंदा नजर आ रहे थे। बच्चन परिवार सोफे पर बैठा था और उनके पीछे एक बड़ी की पेंटिंग लगी थी। पेंटिंग में बैल बना हुआ है। इस पेंटिंग ने लोगों का ध्यान खींचा। इस पेंटिंग की कीमत 4 करोड़ रुपये है, जिसके कारण ये तस्वीर सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है। फैंस इसे खूब लाइक कर रहे हैं।


बता दें इस पेंटिंग को मंजीत बावा (1941–2008) नाम के आर्टिस्ट ने बनाया था। मंजीत का जन्म पंजाब के धुरी में हुआ था। वह भारतीय माइथोलॉजी और सूफी फिलॉसोफी से प्रेरित होकर पेंटिंग बनाया करते थे। मंजीत बावा की पेंटिंग्स के सब्जेक्ट मां काली, भगवान शिव रहे हैं। इनके अलावा वह जानवरों, प्रकृति, फ्लूट मोटिफ और इंसान और जानवरों के साथ में रहने के आईडिया पर पेंटिंग्स बना चुके हैं।

Content Writer

Parminder Kaur