''मैं उनका अंतिम संस्कार नहीं देख...दोस्त राकेश कुमार के निधन से टूटे अमिताभ बच्चन, कहा-एक के बाद एक सब चले गए

11/13/2022 4:28:16 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. शुक्रवार को फिल्मी जगत के मशहूर डायरेक्टर राकेश कुमार इस दुनिया को अलविदा कह गए। राकेश कुमार के निधन से हिंदी सिनेमा को बड़ी क्षति हुई। उन्होंने इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी थी और महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी कई फिल्मों में काम किया था। वहीं राकेश कुमार के जाने बिग बी को बड़ा झटका लगा है। उन्होंने एक इमोशनल ब्लॉग लिखकर राकेश के निधन पर दुख व्यक्त किया।

 


अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में बताया कि दिग्गज डायरेक्टर के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए और साथ ही इसकी वजह का भी खुलासा किया। बिग बी ने लिखा, "एक और दुख भरा दिन, एक और साथी हमें, खासकर मुझे छोड़कर चला गया। राकेश शर्मा, 'जंजीर' में प्रकाश मेहरा के पहले असिस्टेंट डायरेक्टर, फिर पीएम (प्रकाश मेहरा, जिन्हें हम मजाक में देश के पीएम कहा करते थे।) की दूसरी फिल्मों के लिए स्वतंत्र डायरेक्टर,  सिंगुलरली 'हेरा फेरी, खून पसीना, मि. नटवरलाल, याराना जैसे फ़िल्में बनाईं। सेट पर और उसके अलावा सामाजिक रूप से अन्य इवेंट्स और होली में महान सौहार्द के साथ शामिल होते थे।"


उन्होंने लिखा- "एक के बाद एक वे सब चले गए, लेकिन राकेश जैसे कुछ लोग ऐसी छाप छोड़ जाते हैं, जिसे मिटाना या भूल पाना मुश्किल होता है। स्क्रीन प्ले और डायरेक्शन की उनकी समझ, उनका लेखन और पल भर में उसका एग्जीक्यूशन, नट्टू और याराना के दौरान लोकेशन पर उनकी मौज-मस्ती।  उन्हें अपनी काबिलियत पर पूरा भरोसा था और ऑड डे पर हमें शूटिंग से ब्रेक की आजादी देते थे, ताकि हम आराम कर सकें, आसपास घूम सकें और हंसी-ख़ुशी से उनके साथ रह सकें।"


अमिताभ ने आगे लिखा, "बेहद मिलनसार और खुशदिल इंसान, जो अपने साथ काम करने वाले कलाकारों की किसी भी तरह की दिक्कत में साथ देने के लिए हमेशा खड़े रहते थे। नहीं, मैं उनके अंतिम संस्कार में जाने से हिचकिचाऊंगा.. क्योंकि मैं राकेश को इस तरह नहीं देख पाऊंगा। आपने अपनी कहानी के आइडिया और फिल्म से हम जैसे कई लोगों को खास बनाया। राकेश आप हमेशा बहुत याद आएंगे।"

बता दें, डायरेक्टर राकेश कुमार का 81 की उम्र में 10 नवंबर को मुंबई में निधन हो गया था। वह लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे। आज (13 नवंबर) को उनकी मुंबई में प्रार्थना सभा रखी गई है।


 

Content Writer

suman prajapati