पहली बार चार्टेड प्लेन में बैठने पर भावुक हुए श्रमिक, एयरपोर्ट से बाहर निकलते नम आंखों से किया अमिताभ का धन्यवाद

6/12/2020 10:34:57 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन लाॅकडाउन में फंसे पूर्वांचल के प्रवासी श्रमिकों की मदद के लिए आगे आए। बिग बी ने श्रमिकों को इस संकट के समय में कभी नहीं भूलने वाला तोहफा दिया है। ट्रेन में भी मुश्किल से सफर कर पाने वाले श्रमिकों को अमिताभ ने फ्लाइट से घर भिजवाया है। जो श्रमिक फ्लाइट से कभी घर जाना सपने में भी नहीं सोच सकते थे, उन्हें चार्टेड प्लेन से अमिताभ बच्चन ने मुंबई से प्रयागराज समेत यूपी के कई अलग-अलग शहरों में भेजने का काम किया है।

अमिताभ ने माहीम दरगाह और हाजी अली दरगाह ट्रस्ट की मदद से प्रवासियों की लिए विशेष विमानों का इंतजाम कराया है, जिससे प्रवासियों को उनके घर भेजा गया है। अमिताभ की पहल पर मुंबई से श्रमिकों को लेकर एक चार्टेड प्लेन प्रयागराज के बम्हरौली एयरपोर्ट पर उतरा। इस विशेष विमान से करीब 180 श्रमिकों को प्रयागराज लाया गया है। एयरपोर्ट से बाहर निकलते वक्त कई मजदूरों ने नम आंखों से अमिताभ और हाजी अली ट्रस्ट के प्रति आभार व्यक्त करते किया।

श्रमिकों ने  आभार व्यक्त करते कहा कि उनकी वजह से न केवल वह अपने घर लौट पाए बल्कि पहली बार उन्हें विमान से सफर करने का मौका मिला। बिना रुपए खर्च किए घर पहुंचे लोगों ने बिग बी के दरियादिली के लिए उनकी जमकर सराहना की है। मुंबई से प्रयागराज पहुचें लोगों ने बिग बी को थैंक्यू कहकर उनका शुक्रिया अदा किया है और उन्हें असली हीरो बताया है। 

 

श्रमिकों को फ़्लाईट में कोरोना से बचने के लिए सभी प्रकार कि सुविधा भी उपलब्ध कराई गई थी। सभी को ग्लब्स, सेनेटाइजर और खाने-पीने के सामान दिए गये थे। विमान का पूरा खर्चा अमिताभ की टीम मिशन मिलाप और हाजी अली ट्रस्ट ने उठाया। बता दें कि लॉकडाउन में मुंबई में फंसे यूपी और बिहार के श्रमिकों को घर भेजने के लिए अमिताभ बच्चन और उनकी टीम मिशन मिलाप के तहत एक अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिकों को उनके घर बसों से भेजा गया। वही पूर्वांचल के श्रमिकों के लिए पहले अमिताभ की टीम ट्रेन का प्रबंध करने का प्रयास कर रही थी।

लेकिन जब ट्रेन का जुगाड़ नहीं हो सका तो फिर उन्होंने श्रमिकों को अलग-अलग शहरों में भेजने के लिए इंडिगो की बोईंग फ्लाइट बुक करवाई। बुधवार को उसी में से एक बोईंग फ्लाइट श्रमिकों को लेकर गोरखपुर पहुंचा। बुधवार को ही मुंबई से प्रयागराज और वाराणसी के लिए दो चार्टर फ्लाइट आई थी। जानकारी के लिए बता दें कि अमिताभ बच्चन यूपी के प्रयागराज में ही जन्मे और पले बढ़े हैं। यही वजह है कि अमिताभ बच्चन का यूपी और खास तौर पर प्रयागराज से खास लगाव भी रखते हैं। 

काम की बात करें अमिताभ की फिल्म गुलाबो-सिताबो हाल ही में रिलीज हुई है। इसमें उनके साथ आयुष्मान खुराना हैं। यह फिल्म अमजोन प्राइम पर रिलीज हुई है। इसके अलावा बिग बी ब्रह्मास्त्र, झुंड जैसी फिल्मों में दिखेंगे। 

Smita Sharma