बिग बी पर लगा कविता चोरी करने का आरोप, महिला कवि बोली-''सर कम से कम क्रेडिट तो दे देते''

12/25/2020 11:07:52 AM

मुंबई: महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं।  अमिताभ बच्चन का सोशल मीडिया प्रेम से तो हर कोई वाकिफ है। बिग बी ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और ब्लॉग पर जिस तरह वे एक्टिव रहते हैं, उतना तो शायद कोई नौजवान रहता हो।

अमिताभ अपनी लाइफ से जुड़ी अपडेट फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक कविता पोस्ट कीजो बिग कुछ ऐसी है.....

 

थोड़ा पानी रंज का उबालिये
खूब सारा दूध खुशियों का
थोड़ी पत्तियां ख्यालों की..

थोड़े गम को कूटकर बारीक,
हंसी की चीनी मिला दीजिये..
उबलने दीजिये ख्वाबों को
कुछ देर तक..!

यह जिंदगी की चाय है जनाब..
इसे तसल्ली के कप में छानकर
घूंट घूंट कर मजा लीजिये...!!

 

वहीं अब इस कविता को लेकर विवाद शुरू हो गया है। दरअसल टीशा अग्रवाल नाम की महिला ने दावा किया है कि ये उनकी कविता है। उन्होंने बिग बी फेसबुक पोस्ट के नीचे कमेंट कर लिखा कि उन्हें इसका श्रेय दिया जाए।

टीशा ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा- जब अमिताभ बच्चन आपकी पोस्ट की कॉपी करें और क्रेडिट भी न दें। खुश हो कि रोएं।' टीशा का कहना है कि इस कविता को 24 अप्रैल 2020 को लिखा था। इस कविता को बाकयदा उन्होंने फेसबुक पर भी पोस्ट किया था। टीशा खुद एक कवयित्री हैं और अक्सर फेसबुक पर इस तरह की कविताएं लिखा करती हैं। चाय को लेकर उनके कई पोस्ट आपको उनके फेसबुक पर देखने के लिए मिल जाएंगे। हालांकि इस पर अभी तक अमिताभ ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वहीं टीशा ने इस पर कदम उठाने की बात तो कही है लेकिन वो आगे क्या करने वाली हैं इस बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी। 

Smita Sharma