अमिताभ-आलिया और रणबीर समेत ‘ब्रह्मास्त्र’ की टीम ने लिया अंगदान करने का फैसला, फैंस से भी की ऐसी अपील

3/9/2021 11:55:58 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. 11 मार्च, गुरूवार को वर्ल्ड किडनी डे है और इस मौके पर ब्रह्मास्त्र पूरी टीम यानि रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अयान मुखर्जी और करण जौहर सहित अमिताभ बच्चन ने अपनी किडनी दान करने का फैसला किया है। स्टार्स ने न सिर्फ किडनी बल्कि अपने बाकी के अंग भी दान करने का प्रण लिया है। उनके इस फैसले की फैंस खूब सराहना कर रहे हैं। 


दरअसल, आलिया और अमिताभ बच्चन समेत बाकी स्टार्स ने ये फैसला इस हफ्ते अमर गांधी फाउंडेशन की ओर से चल रही है एक Virtual Walkathon के दौरान लिया है। इस मौके पर ब्रह्मास्त्र की पूरी टीम इस इवेंट का हिस्सा बनी।

 

अयान और करण ने लोगों से अपील की कि ज्यादा से ज्यादा लोग किडनी एवं अन्य अंग दान करें। उन्होंने खुद के अंग दान करने का भी संकल्प लिया। उन्होंने कहा, 'एक असली हीरो वह होता है जो हर किसी को दोबारा उसकी जिंदगी जीने में मदद करें। ऐसे में मैंने अपने अंगों को दान करने का निर्णय लिया है।'  

 


वहीं आलिया भट्ट ने  भी किडनी दान करने का संकल्प लेते हुए कहा, 'इसके पीछे की प्रक्रिया से लोगों को अवगत कराना जरूरी है। मुझे लगता है कि स्वास्थ्य मुद्दों को लेकर इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाने चाहिए। अंग दान करें इससे लोगों को जिंदगी मिलेगी। ये दूसरों के लिए जीने का कारण बनेगा।'


आलिया के बॉयफ्रेंड और एक्टर रणबीर कपूर ने इस मौके पर अपने अंगदान पर बात करते हुए कहा कि उम्मीद करता हूं कि मेरे इस फैसले से एक या दो लोगों की ज़िंदगी में कुछ अंतर आएगा और फिर वो लोग आगे और लोगों की ज़िंदगी बदल पाएंगे और ये कड़ी चलती रहे। 


वहीं एक बार अमिताभ बच्चन ने भी एक इंटरव्यू में बताया था कि वो हमेशा हरे रंग का रिबन इसलिए पहनते हैं कि उन्होंने अंगदान का प्रण लिया है और वो बाकी लोगों को भी इसकी प्रेरणा देना चाहते हैं। हरा रिबन, अंगदान का प्रतीक होता है।

 

Content Writer

suman prajapati