अमिताभ-आलिया और रणबीर समेत ‘ब्रह्मास्त्र’ की टीम ने लिया अंगदान करने का फैसला, फैंस से भी की ऐसी अपील

3/9/2021 11:55:58 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. 11 मार्च, गुरूवार को वर्ल्ड किडनी डे है और इस मौके पर ब्रह्मास्त्र पूरी टीम यानि रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अयान मुखर्जी और करण जौहर सहित अमिताभ बच्चन ने अपनी किडनी दान करने का फैसला किया है। स्टार्स ने न सिर्फ किडनी बल्कि अपने बाकी के अंग भी दान करने का प्रण लिया है। उनके इस फैसले की फैंस खूब सराहना कर रहे हैं। 

PunjabKesari


दरअसल, आलिया और अमिताभ बच्चन समेत बाकी स्टार्स ने ये फैसला इस हफ्ते अमर गांधी फाउंडेशन की ओर से चल रही है एक Virtual Walkathon के दौरान लिया है। इस मौके पर ब्रह्मास्त्र की पूरी टीम इस इवेंट का हिस्सा बनी।

PunjabKesari

 

अयान और करण ने लोगों से अपील की कि ज्यादा से ज्यादा लोग किडनी एवं अन्य अंग दान करें। उन्होंने खुद के अंग दान करने का भी संकल्प लिया। उन्होंने कहा, 'एक असली हीरो वह होता है जो हर किसी को दोबारा उसकी जिंदगी जीने में मदद करें। ऐसे में मैंने अपने अंगों को दान करने का निर्णय लिया है।'  

 

PunjabKesari


वहीं आलिया भट्ट ने  भी किडनी दान करने का संकल्प लेते हुए कहा, 'इसके पीछे की प्रक्रिया से लोगों को अवगत कराना जरूरी है। मुझे लगता है कि स्वास्थ्य मुद्दों को लेकर इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाने चाहिए। अंग दान करें इससे लोगों को जिंदगी मिलेगी। ये दूसरों के लिए जीने का कारण बनेगा।'

PunjabKesari


आलिया के बॉयफ्रेंड और एक्टर रणबीर कपूर ने इस मौके पर अपने अंगदान पर बात करते हुए कहा कि उम्मीद करता हूं कि मेरे इस फैसले से एक या दो लोगों की ज़िंदगी में कुछ अंतर आएगा और फिर वो लोग आगे और लोगों की ज़िंदगी बदल पाएंगे और ये कड़ी चलती रहे। 

PunjabKesari


वहीं एक बार अमिताभ बच्चन ने भी एक इंटरव्यू में बताया था कि वो हमेशा हरे रंग का रिबन इसलिए पहनते हैं कि उन्होंने अंगदान का प्रण लिया है और वो बाकी लोगों को भी इसकी प्रेरणा देना चाहते हैं। हरा रिबन, अंगदान का प्रतीक होता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News