दिल का दौरा पड़ने से अमेरिकन रैपर डीएमएक्स का निधन, ड्रग की ओवरडोज बनीं जान का दुश्मन !

4/10/2021 9:07:24 AM

मुंबई: यूएस रैपर और एक्टर डीएमएक्स का शुक्रवार को निधन हो गया है। डीएमएक्स या डार्क मैन एक्स के नाम से भी जाना जाता था। खबरों की मानें तो दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है। उन्होंने 50 की उम्र में अंतिम सांस ली। 

PunjabKesari

रैपर के परिवार के मुताबिक डीएमएक्स का शुक्रवार को न्यूयॉर्क केव्हाइट प्लेन्स हॉस्पिटल में निधन हुआ। परिवार द्वारा जारी बयान में कहा गया है- 'DMX अपने परिवार से पूरे दिल से प्यार करता था और हम उसके साथ बिताए समय को संजोते हैं। हम इस अविश्वसनीय रूप से कठिन समय के दौरान सभी के प्यार और समर्थन की सराहना करते हैं. कृपया हमारी निजता का सम्मान करें, क्योंकि हम अपने भाई, पिता, चाचा और उस व्यक्ति को खो दिया हैं, जिसे दुनिया DMX के रूप में जानती है। 

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ड्रग ओवरडोज की वजह से हार्ट अटैक संबंधी परेशानी के बाद उन्होंने न्यूयॉर्क के व्हाइट प्लेन्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। ऐसा कहा गया था कि डीएमएक्स को लगभग 30 मिनट तक ऑक्सीजन नहीं मिल रहा था और उनके ब्रेन की एक्टिविटी भी कम थी। लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। 

PunjabKesari


डीएमएक्स का असली नाम अर्ल सिमन्स है और उन्होंने 1998 में रैप संगीत के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी।  गानों की लोकप्रियता बताने वाले ‘बिलबोर्ड’ 200 चार्ट में उनके पहले स्टूडियो एल्बम ‘इट्स डार्क एंड हेल इज हॉट’ को पहला स्थान मिला था। उन्होंने ‘रफ राइडर्स एंथम’, ‘गेट एट मी डॉग’ और ‘स्टॉप बिइंग ग्रीडी’ जैसे गाने गाए। पिछले कई वर्षों से डीएमएक्स मादक पदार्थों के सेवन की समस्या से जूझ रहे हैं और 2019 में वह इस समस्या से छुटाकार पाने के लिए वह शा मुक्ति केंद्र गए थे, जिसकी वजह से उन्हें कई शो रद्द करने पड़े थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News