विक्रम भट्ट संग था इस एक्ट्रेस का अफेयर, पहली फिल्म ने मचाया था 'गदर'

6/9/2019 10:46:04 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल आज अपना 43वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही हैं। अमीषा का जन्म 9 जून 1976 को मुंबई में हुआ था। अमीषा ने साल 2000 में फिल्म 'कहो ना प्यार है' से बॉलीवुड में कदम रखा था। अमीषा उन एक्ट्रेस में से एक हैं जिनकी पहली फिल्म ही सुपरहिट रही। इस फिल्म के हिट होने के बाद अमीषा ने साल 2001 में फिल्म 'गदर' में काम किया। इस फिल्म ने सच में बाॅक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया था। 

 

बिजनेसमैन नेस वाडिया संग अफेयर

 

फिल्मों में आने से पहले अमीषा और बिजनेसमैन नेस वाडिया के बीच अफेयर की खबरें थीं। दोनों एक ही कॉलेज में पढ़ते थे और देखते ही देखते दोनों के बीच प्यार हो गया था।

नेस वाडिया अमीषा से शादी करना चाहते थे लेकिन अमीषा फिल्मों में अपना करियर बनाना चाहती थीं। इन्हीं सबको लेकर दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया। बता दें कि नेस वाडिया का अफेयर कई सालों तक प्रीति जिंटा के साथ भी रहा।

 

विक्रम भट्ट संग अफेयर

 

नेस वाडिया से अलग होने के बाद अमीषा का नाम डायरेक्टर-प्रोड्यूसर विक्रम भट्ट के साथ जुड़ा हालांकि अमीषा के घरवाले विक्रम से रिश्ते को लेकर खुश नहीं थे।विक्रम शादीशुदा थे और अमीषा से 8 साल बड़े थे । खबरें तो ये भी आने लगी थीं कि दोनों जल्द शादी कर लेंगे । दोनों का अफेयर 5 साल तक चला था ।

 

कहा जाता है कि विक्रम के साथ अफेयर की वजह से ही उनका करियर बर्बाद हो गया ।अमीषा ने मीडिया में दिए एक बयान में कहा था कि उनकी मां ने उन्हें चप्पलों से पीटकर घर से निकाल दिया था। हालांकि अमीषा और विक्रम भट्ट के बीच रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चला और 2008 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। 

 

पिता के खिलाफ लगाए आरोप

इन सबके अलावा प्रॉपर्टी को लेकर भी अमीषा और उनके घरवालों के बीच विवाद हुए। अमीषा ने अपने पिता के खिलाफ 12 करोड़ की हेराफेरी का आरोप भी लगाया था। उनका कहना था कि उनके पिता पैसों का गलत इस्तेमाल करते हैं। 

काम की बात करें तो अमीषा ने 'ये है जलवा', 'परवाना', 'एलान', 'जमीर','वादा' जैसी कई असफल फिल्मों में काम किया। अमीषा को आखिरी बार भुलभुलैया और रेस-2 जैसी सुपरहिट फिल्मों में देखा गया था। 

बता दें कि अमीषा इन दिनों फिल्मों से दूर हैं। हालांकि उन्हें अक्सर पार्टियों में देखा जाता है। इतना ही नहीं उन्हें कई बार पार्टियों में शराब के नशे में धुत देखा गया। टीवी एक्टर कुशाल टंडन से भी उनका बुरी तरह झगड़ा हो गया था। जिसकी वजह से वो सुर्खियों में आ गई थीं। अमीषा आए दिन फैंस के साथ अपनी बोल्ड तस्वीरें शेयर करीती रहती हैं। 

Smita Sharma