अमेजन प्राइम वीडियो ने ''द फैमिली मैन'' से अपने अविश्वसनीय साउंडट्रैक के साथ बांधा समा!

6/17/2021 11:16:32 AM

नई दिल्ली। अमेजन प्राइम वीडियो पर 4 जून को लॉन्च होने के बाद से, द फैमिली मैन के नए सीजन को दर्शकों से अद्भुत प्रतिक्रिया मिल रही है। अपने गहन प्रदर्शन, मनोरंजक कहानी और अद्भुत निर्देशन के अलावा, दर्शकों द्वारा इस साउंडट्रैक को बेहद पसंद किया जा रहा है। ये साउंडट्रैक फिडलक्राफ्ट, महेश शंकर, बिन्दुमालिनी, ब्रोधा वी, स्वरथमा, आर राजेश, हरप्रीत और भारत शंकर जैसे प्रतिभाशाली कम्पोजर्स को एक साथ लाता है।  

निर्माता राज एंड डीके का मानना ​​है कि द फैमिली मैन जैसी स्पाई-थ्रिलर के लिए, दर्शकों को एक संपूर्ण मनोरंजन अनुभव देने में संगीत बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। क्रिएटर्स राज एंड डीके ने कहा, 'जब ओटीटी सीरीज की बात आती है, तो फिल्मों की तुलना में संगीत के साथ प्रयोग करने की गुंजाइश बहुत अधिक होती है। व्यावसायिक प्रकृति श्रृंखला के साथ एक बैकसीट ले लेती है और फिल्मों की तुलना में हमारे पास बहुत अधिक गाने हैं और फिल्मों की तुलना में विभिन्न शैलियों का भी पता लगा सकते हैं। हम दोनों इंडी और शास्त्रीय संगीत के प्रशंसक हैं और इस एल्बम के लिए, हमने देश भर में कंपोजर, म्यूजिशियन और कलाकारों की तलाश की और ऐसे ट्रैक और ध्वनियां तैयार कीं जो हमें लगा कि कहानी के साथ अच्छी तरह से फिट होंगी। हमारे पास ऑरिजिनल नंबर्स का मिश्रण है और हमें लगता है कि इसने श्रृंखला के लिए काफी काम किया है, क्योंकि दर्शकों ने साउंडट्रैक को पसंद किया है।'

बहुत कुछ है खास
लोक-रॉक बैंड स्वराथमा का लोकप्रिय ट्रैक 'बेटा स्वेटर पेहनो' है, जो एक सनकी गीत है जो पूरी तरह से श्रृंखला में फिट बैठता है।  अमेजन प्राइम वीडियो ने श्रीकांत तिवारी, सुची और बच्चों की विशेषता वाला द फैमिली मैन संस्करण संगीत वीडियो लॉन्च किया, जिसे आप यहां देख सकते हैं। 

संगीत एल्बम में पुणे स्थित इंडी बैंड फिडलक्राफ्ट (गौरव कडू और सुदीप शेट्टी) के तीन शानदार ट्रैक 'तूफान' भी हैं - एक उच्च-ऑक्टेन रैप गीत और 'चल घर वापस चले' और 'अंधेरे' जो कहानी में पूरी तरह से फिट होते हैं। राज और डीके के साथ लंबे समय तक सहयोगी रहे, महेश शंकर ने श्रृंखला के लिए दो ट्रैक बनाए हैं, 'माया' एक अद्भुत इलेक्ट्रो-क्लासिकल फ्यूजन गीत है, जिसे उन्होंने प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक, पद्मश्री अवार्डी विदुषी सुमित्रा गुहा और शीतल निदिमोरु के साथ बनाया है और 'आहा भूमि' हरिहर सूडान, रमेश चेल्लामणि और साहित्य श्रीनिवासन द्वारा प्रस्तुत एक उच्च-ऊर्जा नंबर है। श्रृंखला के सबसे लोकप्रिय ट्रैक में से एक, सचिन-जिगर का थीम गीत 'देगा जान' और मेलो डी व श्रेया घोषाल द्वारा प्रस्तुत किया गया है, आर राजेश द्वारा अपने विशेष तमिल रीमिक्स के साथ नए सीजन के सार को पकड़ लेता है।' 

नए सीजन ओएसटी में ग्रैमी विजेता और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध लैप स्टील गिटारिस्ट प्रकाश सोंताके के साथ राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता बिन्दुमालिनी का एक भावपूर्ण गीत 'उन्नारा वैथाई' जैसे तमिल गीतों का एक सुंदर सेट भी है। साउंडट्रैक में पद्मश्री अवार्डी डॉ. शोभा राजू की सुखदायक धुन 'कांडा कुमारा' भी है। 

इसके अलावा, दर्शक बेंगलुरू के हिप-हॉप कलाकार ब्रोधा वी के हिट अंग्रेजी रैप गीत 'वैंको' के साथ-साथ संगीतकार हरप्रीत के 'खो गए हैं वो' का भी आनंद ले सकते हैं। 

केतन सोधा के लिए एक विशेष उल्लेख, जिन्होंने दोनों सीजन के लिए बैकग्राउंड स्कोर तैयार किया है। उन्होंने एक फुट-टैपिंग बैकग्राउंड स्कोर बनाने का शानदार काम किया है जो पूरी श्रृंखला की कहानी और भावनाओं के विपरीत है, जो दर्शकों के लिए एक दिलचस्प अनुभव बनाता है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Chandan


Recommended News

static