म्यूजिक इंडस्ट्री में अमाल मलिक ने पूरे किए 8 साल, हिमाचल में मनाया जश्न

1/17/2022 2:10:53 PM

मुंबई: म्यूजिक कंपोजर-सिंगर अमाल मलिक के गाने की हर कोई तारीफ करता है।  अमाल ने इतनी छोटी उम्र में जो कुछ भी हासिल किया है वो वाकई में काबिल ए तारिफ हैं। हिन्दी सिनेमा में अमाल ने कई हिट गानें गाए है जो कि आज भी सभी का फेवरेट बना हुआ हैं।  उन्होंने  सलमान खान की फिल्म 'जय हो' के लिए 3 गानों को कंपोज्ड किए हैं।

 

वहीं आज अमाल मलिक ने अपनी सिंगिग और बॅालीवुड में 8 साल पूरे कर लिए है। संगीत जगत में उनके इस 8 साल के बेमिसाल काम को पसंद करते हुए उनके चाहने वालों ने  सोशल मीडिया पर #8YearsOfAmaalMallik ट्रेंड बनाकर जश्न मनाया।  अमाल इस खास दिन को हिमाचल में सेलिब्रेट कर रहे हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Amaal Mallik (@amaal_mallik)

 

उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें अमाल अपने फैंस से बात करते नजर आ रहे हैं। वीडियो को शेयर करते हुए अमाल ने कैप्शन में लिखा-' Celebrating 8 Years of Me & My Music ♥️🎵'

अमाल ने 23 साल की उम्र में अपने करियर शुरआत की और संगीत के प्रति उनका नजरिया हम सभी को संगीत की दुनिया में डूबा देता है। अमाल मलिक संगीत के क्षेत्र में कदम रखने से पहले वेस्टर्न क्लासिकल, जैज़ और रॉक की पढ़ाई ट्रिनिटी कॉलेज से की है।  इसके अलावा उन्होंने इंडियन क्लासिकल म्यूजिक की शिक्षा अपने दादा जी सरदार मालिक के मार्गदर्शन में ली है।

उनके सबसे पसंदीदा गीतों में नैना, सूरज डूबा है, मैं हूं हीरो तेरा, हुआ है आज पहली बार, बोल दो ना ज़रा, कौन तुझे, रोके ना रुके, चले आना, परिंदा, आशिक सरेंडर हुआ, प्यार एक तरफा और तू मेरा शामिल हैं। इनके संगीत को 3 अरब से अधिक बार देखा बार देखा गया है।  अमाल मलिक को फिल्म 'रॉय' के गीत सूरज डूबा है के लिए मिर्ची म्यूज़िक अवार्ड्स के 'अपकमिंग म्यूज़िक कम्पोज़र ऑफ़ द ईयर' से सम्मानित किया गया और इन्होंने फिल्म 'कबीर सिंह' के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक का फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार भी जीता है ।

मालिक का गाना जान है मेरी जो कि प्रभास और पूजा हेगड़े की फिल्म 'राधे श्याम' से है, उसका श्रोताओं को बेसब्री से इंतजार है। 

 

 

 

Content Writer

Smita Sharma