गायक जावेद अली समेत कई सेलिब्रिटीज के टैटू बना चुके रचित के सपनों पर लॉकडाउन ने लगाया ब्रेक

5/31/2021 3:23:06 PM

नई दिल्ली। कोरोना महामारी ने कई लोगों के सपनों पर ब्रेक लगा दिया है लेकिन वह उनका हौसला नहीं तोड़ पाई है। कुछ इसी तरह की कहानी है अलीगढ़ के टैटू आर्टिस्ट रचित जादौन की। अलीगढ़ से मुंबई का सफर तय करने वाले रचित फिलहाल लाॅकडाउन की वजह से घर पर हैं। उनका सपना खुद का स्टूडियो खोलकर सेलिब्रिटीज के टैटू डिजाइन करने का है। इसके लिए वह पूरी तरह जी-जान से जुटे हुए हैं।

अलीगढ़ के किशनपुरा निवासी रचित जादौन को बचपन से टैटू आर्टिस्ट बनने का शौक था। जब वह 7 साल के थे, तब से ही उन्होंने स्केच बनाने का काम शुरू कर दिया था। सपने को पूरा करने के जुनून और इसको पूरा करने के लिए उन्होंने अपना स्कूल छोड़ दिया और स्केच व टैटू बनाने की क्लासेज लेने लगे। यह उनके जीवन का बड़ा फैसला था। अपने सपने के पीछे भागते-भागते आज उनको 14 साल हो गए हैं।

रचित जादौन का कहना है कि टैटू आर्टिस्ट बनने के लिए वह रोजाना 5-6 घंटे अभ्यास करते थे। वह एक मीडियम क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। ऐसे में उनको अपने माता-पिता को भी बहुत मुश्किल से समझाना पड़ा। आज वह उनके सहयोग से ही इस मुकाम पर पहुंच पाए हैं। उन्होंने 2018 में अलीगढ़ में एक स्टूडियो में ज्वाइन किया था। वहां उन्होंने टैटू बनाने की ट्रेनिंग ली थी। इसके बाद पिछले साल नवंबर में वह मुंबई में चले गए। वहां वह एक निजी स्टूडियो में काम सीखने के उद्देश्य से ट्रेनी बन गए। उस स्टूडियो में विराट कोहली समेत कई सेलिब्रिटीज के टैटू बनाए जाते हैं। इस बीच वह फ्रीलांसिंग टैटू आर्टिस्ट का भी काम करते रहे और घर-घर जाकर लोगों के टैटू डिजाइन करते रहे। अप्रैल में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर ढाया तो मुंबई में लाॅकडाउन लग गया। इस पर वह फिलहाल मई में अलीगढ़ वापस आ गए।

रचित ने कहा कि इससे उनके हौसले नहीं टूटे हैं। उनका सपना गुरुग्राम या दिल्ली में अपना स्टूडियो खोलने का है और वह इसे पूरा करके ही रहेंगे। लाॅकडाउन के बाद वह मुंबई जाकर अपनी ट्रेनिंग पूरी करेंगे। वह अभी तक हिमाचल के रणजी प्लेयर निखिल गंगटा, आईपीएल प्लेयर प्रियम गर्ग, पारस डोगरा और रिंकू सिंह समेत कुछ क्रिकेटरों के टैटू डिजाइन कर चुके हैं। गायक जावेद अली भी उनकी इस प्रतिभा को परख चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Chandan


Recommended News

Related News