फिल्म ''गुस्ताखियां'' में नजर आएंगी आलिया भट्ट, साह‍िर लुध‍ियानवी की बनेंगी प्रेमिका

6/19/2018 3:27:53 PM

मुंबई: फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म  'गुस्ताखियां' पर धयान दे रहे है। इस फिल्म की कहानी मशहूर शायर साह‍िर लुध‍ियानवी पर आधार‍ित होगी। फिल्म में शायर साह‍िर का किरदार अभ‍िषेक बच्‍चन निभाएंगे। वहीं एक्ट्रेस आलिया भट्ट साह‍िर की प्रेम‍िका अमृता प्रीतम का रोल करेंगी। पहली बार अालिया संजय लीला भंसाली के साथ काम करेंगी। आलिया की तारीफ करते हुए संजय ने अपने एक इंटरव्यू में कहा क‍ि, आलिया भट्ट अब मेच्‍योर हो चुकी हैं। इस उम्र में ऐसा कॉन्फिंडेंस उनके आने वाले शानदार करियर की नींव रखेगा।

 

 

उनके साथ काम करके मुझे मजा आएगा। आल‍िया ने एक बार संजय की फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था। वह फिल्म 'ब्लैक' में रानी मुखर्जी के बचपन का रोल करने वाली थीं, लेक‍िन ऑड‍िशन में भंसाली ने उन्‍हें र‍िजेक्‍ट कर द‍िया था। फ‍िल्‍म 'गुस्ताखियां' की शूट‍िंग जल्‍द ही शुरू की जाएगी। बता दें कि अभ‍िषेक बच्‍चन के साथ भी आल‍िया पहली बार स्‍क्रीन शेयर करेंगी।

 

साहिर और अमृता की लव स्टोरी

उल्लेखनीय है कि चालीस के दशक में साहिर और अमृता प्रीतम लाहौर के कॉलेज में एक साथ पढ़ा करते थे। कॉलेज के कार्यक्रमों मे साहिर ने अपनी गजलों और नज्मों को पढ़कर सुनाया। उन दिनों अमृता प्रीतम उनकी गजलों और नज्मों की मुरीद हो गई थी और उनसे प्यार करने लगी थी। कुछ समय के बाद साहिर कॉलेज से निष्काषित कर दिए गए। इसका कारण यह माना जाता है कि अमृता प्रीतम के पिता को साहिर और अमृता के रिश्ते पर एतराज था क्योंकि साहिर मुस्लिम थे और अमृता सिख थी, और साथ ही एक वजह यह भी थी कि उन दिनों साहिर की माली हालत भी ठीक नहीं थी और इसके बाद साहिर-अमृता की प्रेम कहानी अधूरी रह गई।


Punjab Kesari