आलिया की मां ने अफजल गुरु की फांसी पर उठाए सवाल, यूजर्स बोले ''तुम अपने देश की सुरक्षा पर ध्यान दो''

1/21/2020 1:25:01 PM

मुंबई: महेश भट्ट की पत्नी और एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। वहीं हाल ही में सोनी राजदान ने डीएसपी देवेंद्र सिंह और अफजल गुरु से जुड़ी एक खबर शेयर करते हुए इस मामले पर अपने विचार शेयर किए हैं।

कुछ घंटे पहले किए ट्वीट में सोनी राजदान ने लिखा है-'यह न्याय का द्रोह है। अगर वह बेगुनाह है तो अब कौन है जो उसे वापस ला पाएगा।

यही कारण है कि मृत्युदंड को हल्के में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। अफजल गुरु को बलि का बकरा क्यों बनाया गया, इसकी भी ठोस जांच होनी चाहिए?'बता दें कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सोमवार को निलंबित पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह से डीजीपी का प्रशस्ति पदक और प्रशस्ति पत्र जब्त कर लिया। हिजबुल कमांडर नवीब बाबू समेत तीन आतंकियों के साथ गिरफ्तार डीएसपी दविंदर सिंह से एनआईए की पूछताछ जारी है।

सोनी के ट्वीट पर फैंस की प्रतिक्रिया 

सोनी राजदान के इस ट्वीट के बाद लोगों भी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस ट्वीट के बाद विवाद उठता नजर आ रहा है क्योंकि अफजल को बलि का बकरा बताए जाने पर लोगों ने मिलीजुली प्रतिक्रियाएं दी हैं। कुछ लोग अफजल को गलत मान कर बैठे हैं। वहीं कुछ सोनी की बात का समर्थन कर रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा-'मैं गद्दारों और आतंकवादियों की मौत पर आंसू नहीं बहाती हूं। दुनिया उनके बिना ही बेहतर है।' वहीं एक और यूजर ने लिखा-'मेरे देश की आंतरिक सुरक्षा में दखल देने की कोशिश मत करो। तुम अपने देश की सुरक्षा पर ध्यान दो। दूसरे यूजर ने लिखा-'क्या तुम्हारे पति या बेटी की कोई नई फिल्म रिलीज होने जा रही है?' किसी ने लिखा-'शर्म आती है तुम पर। उन लोगों का क्या जिन्होंने संसद और चुने हुए सांसदों की जान बचाने में अपने प्राण गंवा दिए। बलि का बकरा मेरी जूती से।'

फरवरी 2013 में हुई थी अफजल गुरु को फांसी

फरवरी 2013 में अफजल गुरु को फांसी हो गई थी, लेकिन उसकी चिट्ठी में दविंदर सिंह पर लगे कई आरोप बहुत कुछ कह रहे थे। अपने वकील को लिखी चिट्ठी में अफजल ने दविंदर सिंह को लेकर कई खुलासे किए थे। पिछले दिनों अफजल गुरु की पत्नी तबस्सुम ने आरोप लगाया था कि दविंदर सिंह ने उसके पति को रिहा करने के बदले एक लाख रुपये मांगे थे। 

Smita Sharma