आलिया भट्ट के जीवन से जुड़ी वो बातें, जिनके बारे में नहीं जानते होंगे आप

6/30/2018 4:45:55 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने सिंगर, एक्ट्रेस, मॉडल के रुप में बहुत कम समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया है। अब के समय में वह पॉपुलर एक्ट्रेसेस में ले एक हैं। फिल्मों के अलावा वह कई विज्ञापनों और टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं। वहीम फिल्मों में उनकी जबरदस्त एक्टिंग के लिए उनको कई अवॉर्डस भी मिले हैं। 

 

 

प्रांरभिक जीवन

आलिया भट्ट का जन्म 15 मार्च 1993 को मुंबई में हुआ। उनके पिता का नाम मुकेश भट्ट है जोकि बॉलीवुड के पॉपुलर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, और स्क्रीनराइटर हैं। वहीं उनका माता का नाम सोनी राजदान है जोकि एक्ट्रेस होने के साथ-साथ डायरेक्टर भी हैं।

 

आलिया की एक बहन शाहीन भट्ट भी हैं इसके अलावा उनके दो भाई-बहन सहोदर भट्ट और पूजा भट्ट हैं। आलिया का परिवार लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री के साथ जुड़ा हुआ है।

आलिया ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से की वहीं 12वीं पास करने के बाद ड्रामा स्कूल ज्वाइन कर लिया, लेकिन तभी उसी वक्त उन्हे फिल्म "स्टूडेंट अॉफ द एेयर" के लिए कास्ट कर लिया गया जिसके बाद वो फिल्मों में काम करने लगी। 

 

 

करियर की शुरुआत


आलिया भट्ट ने अपने करियर की शुरुआत करण जौहर की फिल्म  "स्टूडेंट अॉफ द एेयर से की। फिल्म में उनकी क्यूट एक्टिंग को काफी सराहा गया। फिल्म में उनके साथ वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा का भी बॉलीवुड में डेब्यू था।

तीनों की केमिस्ट्री को लोगों ने काफी पसंद किया। इनकी फिल्म सुपरहिट गई। इस फिल्म के लिए आलिया को कई अवॉर्ड दिए गए। उनको फिल्मफेयर अवॉर्ड में बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।

हालांकि इस फिल्म से पहले आलिया बाल कलाकार के रुप में फिल्म संघर्ष में नजर आ चुकी थीं जिसमें उन्होंने प्रीति जिंटा की बहन का किरदार निभाया। इसके बाद उन्होंने इम्तियाज अली की फिल्म "हाईवे", "टू-स्टेट्स", "हम्टी शर्मा की दुल्हनिया", "डेयर जिंदगी", "उड़ता पंजाब" में अहम किरदार निभाए। वहीं एक्टिंग के अलावा आलिया ने इन फिल्मों में गानें भी गाए। उनकी क्यूट एक्टिंग के साथ आलिया की आवाज को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला। 

 


लव अफेयर


आलिया की लव लाइफ बात करें तो उनका नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री के को स्टार के साथ जुड़ा। जिनमें सबसे पहला नाम सिद्धार्थ मल्होत्रा का आता है।

काफी देर अपने रिलेशन को लेकर सुर्खियां बटौरने वाले सिद्धार्थ और आलिया का कुछ समय बाद ब्रेकअप हो गया और दोनों ने अपना राहें एक दूसरे से अलग कर ली।

सिद्धार्थ के बाद आलिया का नाम अर्जुन कपूर के साथ जुड़ा कई समय डेटिंग के बाद ये दोनों भी अलग हो गए।

फिर आलिया की लव लाइफ के चर्चे वरुण धवन के साथ जु़ड़े थे।

अब हाल ही में आलिया रणबीर कपूर के साथ अपने लव लाइफ को लेकर काफी सुर्खियां बटौर रही हैं। हालांकि दोनों ने अपने रिश्ते को लेकर कोई स्टेटमेंट नहीं दी हैं लेकिन खबरें हैं कि दोनों जल्द ही शादी कर सकते हैं।

कोई फंक्शन हो यां फिर कोई इवेंट अक्सर दोनों एक साथ पहुंचते हैं और तस्वीरें भी खिंचवाते हैं। इतनी हैं नहीं रणबीर के परिवार को भी आलिया काफी पसंद हैं। अब देखना बाकि है कि इनका रिश्ता कितनी देर टिक पाता है। 


 

Punjab Kesari