अली फज़ल ने उनकी हॉलीवुड फिल्म कंधार में अपनी भूमिका के लिए डर्ट बाइकिंग सीखी

6/20/2023 5:04:52 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अपनी लेटेस्ट हॉलीवुड फिल्म कंधार में अपने हिस्से की कई तैयारियों में से एक में, अली फज़ल को डर्ट बाइकिंग सीखनी थी। जो अभी भी भारत में एक दुर्लभ खेल है, फिल्म में काहिल की भूमिका निभाने वाले अली ने शूटिंग के दौरान अपने रोल के लिए आवश्यक नए कौशल सीखने में समय बिताया। फिल्म जो एक वॉर थ्रिलर है, में अली अपनी पहली हाई स्पीड एक्शन फिल्म में नज़र आएंगे। अली ने सऊदी अरब के अल उला क्षेत्र में बड़े पैमाने पर फिल्म की शूटिंग की। 

अली कहते हैं, "तो मूल रूप से डर्ट बाइकिंग स्पष्ट रूप से मेरे जीवन में एक बहुत ही प्रिय जुनून बन गया है। आश्चर्यजनक रूप से मुझे हमारे शहरों की व्यस्त सड़कों पर नियमित बाइक चलाने से भी दूरी बनानी पड़ती है। लेकिन आप जानते हैं कि आप कभी भी उतने अच्छे नहीं होंगे जितना आप बनना चाहते हैं जब आप कंधार जैसी फिल्म पर ऐसी अद्भुत स्टंट टीम के साथ काम कर रहे हैं, जहां सब कुछ पूरी तरह से मापा और अत्याधुनिक है, भले ही बाइक एक बहुत ही साधारण थी, जानबूझकर KTM जैसी बहुत ही गैर-कीमत वाली बाइक चुनी मेरा मतलब है, हमने उन शानदार डुकाटी या स्पोर्ट्स बाइक, हायाबुसा के विपरीत KTM को चुना, जिसे लोग देखना पसंद करते हैं। लेकिन ऐसा इसलिए था क्योंकि हमें वास्तव में ये स्टंट करने थे। मुझे ये स्टंट रेगिस्तान में करने थे। और हम इनमें से बहुत सी चीजों का ढोंग नहीं कर सकते थे। इसलिए मैंने डर्ट बाइकिंग के बारे में सीखा। मैं शूटिंग से 25 दिन पहले आया और इन ट्रिक्स को सीखना शुरू किया। बेशक, पहले रेत पर सीधे तौर पर सवारी करना सीखना और फिर, विभिन्न प्रकार के करतब करना, स्किड्स करना और सही वक्त पे ब्रेक्स लगाने, विभिन्न प्रकार के मोड़। और आखिरकार, चाहे आप कोई भी स्टंट करें, आपको किरदार को जीवंत बनाना होगा। इसमे बॉडी लैंग्वेज इत्यादि शामिल है। इसलिए मैं और मेरा स्टंट डबल, हमें हर समय एक साथ काम करना था क्योंकि कुछ शॉट्स थे जैसे एक बहुत खड़ी चट्टान के ऊपर सवारी करना जिसमें केवल चट्टानें हैं, वो चीजें जो मैंने कभी नहीं कीं।" 

कंधार में जेरार्ड बटलर, ट्रैविस फिमेल और नावीद नेगबान जैसे टॉप अंतर्राष्ट्रीय कलाकार हैं और इस पिछले सप्ताहांत में उत्तरी अमेरिका में रिलीज़ हुई, भारत में यह एमेजॉन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही है। अली काहिल की भूमिका निभा रहे हैं, जो फिल्म के मुख्य कलाकार गेरार्ड बटलर के विरुद्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat


Recommended News

Related News