फिल्म ''फुकरे'' के एक्टर अली फजल की जाने जिंदगी से जुड़ी कुछ पर्सनल बातें

10/15/2017 1:31:40 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अली फजल का आज बर्थडे है। वह 31 साल के हो गए है। अली का जन्म 15 अक्टूबर 1986 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हुआ। हाल ही में अली की फिल्म 'विक्टोरिया एंड अब्दुल' रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अली ने अब्दुल का किरदार निभाया था और इसमें विक्टोरिया की भूमिका में ऑस्कर विनिंग एक्ट्रैस जूडी डेंच थीं। अली ने पश्चिम में सफलतापूर्वक अपनी जगह बना ली है। आज अली के जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताने वाले हैं।

1. अली ने अपनी पढ़ाई देहरादून के दून स्कूल से की है। राजीव गांधी ने भी अपनी पढ़ाई इसी स्कूल से की थी। अली ने अपने पेरेंट्स के लिए पहले इंजीन्यरिंग कॉलेज में एडमिशन लिया था लेकिन उन्हें इंजीनियर नहीं बनना था और इसलिए बाद में उन्होंने इकोनॉमिक्स में अपनी ग्रेजुएशन की।

2. अली के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने स्क्रीन पर अपना पहला डेब्यू 2008 में रिलीज हुई इंग्लिश फिल्म 'द अदर एंड ऑफ़ द लाइन' में कैमियो से की थी। इसके बाद वह 2009 में अमेरिकी टीवी मिनी सीरीज 'बॉलीवुड हीरो' में नजर आए थे।

3. इसके साथ ही उन्होंने 2009 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म '3 इडियट्स' से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। अगर आप को याद नहीं आ रहा कि फिल्म में उनका कौन सा किरदार था तो बदा दें, फिल्म में उन्होंने जॉली लोबो का किरदार निभाया था, जिसने फिल्म में परेशान हो कर आत्महत्या कर ली थी।

4. अली फजल को अमेरिकन फेमस टीवी सीरिज 'होमलैंड' में काम करने का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने इसे अपनी फिल्म 'खामोशियां' के लिए रिजेक्ट कर दिया।इसके अलावा अली 'फास्ट एंड फ्यूरिस' के 7वे भाग में भी नजर आ चुके हैं। इस फिल्म में उन्होंने केवल स्पेशल अपीयरेंस दी थी। 

5. अली फजल को बॉलीवुड में फिल्म 'फुकरे' से पहचान मिली।हालांकि, वह इसके अलावा, 'बॉबी जासूस', 'सोनाली केबल' जैसी फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर नजर आ चुके हैं। वहीं 2016 में रिलीज हुई फिल्म 'हैप्पी भाग जाएगी' में वह डायना पेंटी के साथ लीड रोल में भी नजर आ चुके हैं।