UAE के पहले हिन्दू मंदिर में नतमस्तक हुए अक्षय कुमार,ट्रेडिशनल लुक में दिखे एक्टर

2/15/2024 11:54:16 AM


मुंबई: 14 फरवरी का दिन सभी देशवासियों के लिए बहुत खास रहा। दरअसल इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धामी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया। इस उद्घाटन में बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार भी पहुंचे।  खिलाड़ी कुमार ने बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण मंदिर के दर्शन किए। अक्षय के अलावा एक्टर विवेक ओबेरॉय भी इस मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार का वीडियो सामने आया है। इसमें उन्हें आइवरी कलर का कुर्ता पायजामा पहने देखा जा सकता है। सिक्योरिटी से घिरे अक्षय कुमार मंदिर की ओर बढ़ते नजर आ रहे हैं।

PunjabKesari

 

अबू धाबी में बना बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण मंदिर भगवान स्वामीनारायण को समर्पित है। स्वामीनारायण जी का मंदिर भारत और अबू धाबी के अलावा दुनियाभर के कई देशों में बना हुआ है, जहां भगवान स्वामीनारायण को परब्रह्म मानकर उनकी उपासना की जाती है।

PunjabKesari

बीएपीएस के अंतरराष्ट्रीय संबंधों के प्रमुख स्वामी ब्रह्मविहरिदास ने मंगलवार को नए मंदिर की खासियत पर बात की थी।उन्होंने बताया था कि इस मंदिर के हर कोने में थोड़ा-सा भारत है। यहां वाराणसी के घाटों की भी झलक मिलेगी. अबू धाबी में बना हिंदू मंदिर 108 फीट है।इसमें 40,000 क्यूबिक फीट संगमरमर, 1,80,000 क्यूबिक फीट बलुआ पत्थर, 18,00,000 ईंटों का इस्तेमाल किया गया है। मंदिर में 300 सेंसर लगाए गए हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में नहीं हुए थे शामिल


अक्षय पिछले महीने जॉर्डन में अपनी अपकमिंग फिल्म की शूटिंग कर रहे थे इसलिए वह 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन में नहीं पहुंच पाए थे। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा कर लोगों को राम मंदिर की शुभकामनाएं दी थीं। इस वीडियो में उनके साथ 'बड़े मियां छोटे मियां' के को-स्टार टाइगर श्रॉफ भी थे।

वर्कफ्रंट की बात करें तो अक्षय कुमार को आखिरी बार फिल्म 'मिशन रानीगंज' में नजर आए थे जिसमें उनके साथ एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा नजर आई थी। वहीं साल 2024 में अक्षय कुमार की तीन बड़ी फिल्में थिएटर्स में रिलीज हो वाली हैं जिसमें 'वेलकम टू जंगल', 'बड़े मयां छोटे मियां' और 'हेरा फेरी 3' शामिल हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News