Menstrual Hygiene Day पर अक्षय का ट्वीट- पैडमैन के बाद मेरी आंखें खुल गईं, मैं हमेशा सुधार की दिशा में काम करता रहूंगा

5/29/2021 11:56:29 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. 28 मई, 2021 को दुनिया भर में विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस मनाया गया। इस मौके पर देश की कई मशहूर हस्तियों में महिलाओं को पीरियड्स में स्वच्छता और अपना ध्यान रखने संबंधी जागरूकता फैलाई। वहीं फिल्म पैडमैन फेम एक्टर अक्षय कुमार ने भी इस अवसर पर एक ट्वीट किया, जो सोशल साइट्स पर आते ही वायरल हो गया। उनका ये ट्वीट खूब पढ़ा जा रहा है।


अक्षय कुमार ने अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा, "आज विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस है। साल 2018 में हैशटैगपैडमैन करने से मेरी आंखें खुल गईं कि पुरानी सोच और बुनियादी स्वच्छता सुविधाओं की कमी के कारण महिलाएं क्या कुछ नहीं झेलती हैं। शुक्र है कि इनमें अब सुधार आ रहा है और मैं हमेशा इस दिशा में काम करता रहूंगा। हैशटैगब्रेदटैबू।"


बता दें, इससे पहले महिलाओं के पीरियड्स को लेकर जागरूक करती फिल्म पैडमैन पर काम कर चुके हैं। साल 2018 में आई यह फिल्म काफी हिट हुई थी। पैडमैन का निर्देशन आर. बाल्की ने किया था। यह फिल्म तमिलनाडु के एक छोटे शहर में रहने वाले उद्यमी अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन से प्रेरित थी, जिन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता पैदा करने के लिए कम लागत वाले सैनिटरी नैपकिन का आविष्कार किया था। फिल्म में राधिका आप्टे और सोनम कपूर भी अहम भूमिका में नजर आईं थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News