Movie Review: सतरंगी है 'अतरंगी रे' की कहानी, कमाल कर गई अक्षय-सारा-धनुष की तिकड़ी

12/24/2021 2:16:28 PM

फिल्म: अतरंगी रे (Atrangi Re)
निर्देशकआनंद एल राय (anand l rai)
कलाकारसारा अली खान (Sara Ali Khan), अक्षय कुमार (Akshay Kumar), धनुष (Dhanush)
रेटिंग : 4 स्टार

 

नई दिल्ली। आनंद एल राय (Anand L Rai)  के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'अतरंगी रे' (Atrangi Re) आज 24 दिसंबर को डिज्नी+ हॉटस्टार पर रिलीज हो गई है। फिल्म के नाम की तरह फिल्म की कहानी भी बेहद अतरंगी है।फिल्म में आपको रोमांन, कॉमेडी, एक्शन का भरपूर पैकेज देखने को मिलेगा। ये कहना गलत नहीं होगा कि अक्षय-सारा-धनुष की तिकड़ी ने कमाल कर दिखाया है। बता दें कि फिल्म को हिमांशु शर्मा ने लिखा है। तो आईए जानते हैं कैसी है फिल्म...

 

कहानी
फिल्म की शुरुआत एक बिहारी लड़की सारा अली खान (रिंकू सूर्यवंशी) से होती है जो 21 बार अपने आशिक के साथ घर से भागी है और हर बार पकड़ी गई। हैरानी की बात तो यह है कि उसके इस आशिक को आज तक किसी ने नहीं देखा। 24 साल की रिंकू 14 साल की उम्र में अपने माता-पिता को खो चुकी होती है। रिंकू अपने नानी के घर में रहती है। रिंकू की इन हरकतों से परेशान होकर उसकी नानी और मामा नशीली दवा देकर उसका पकड़वा विवाह दिल्ली में MBBS की पढ़ाई कर रहे धनुष (विशु) के साथ करवा देते हैं।

 

शादी के बाद दोनों दिल्ली के लिए रवाना हो जाते हैं। वहीं दोनों इस जबरन शादी को मानने से इनकार कर देते हैं। रिंकू बताती है कि सज्जाद अली खान नाम के एक शख्स से वह प्यार करती है और शादी भी उसी से करेगी। वहीं विशु भी बताता है कि दो दिन बाद उसकी प्रेमीका के साथ उनकी सगाई है। इसके बाद दोनों के बीच डील होती है कि विशु अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करेगा और रिंकू अपने प्रेमी के साथ चली जाएगी। बस यहीं से आता है फ‍िल्‍म में ट्विस्‍ट जो आपको हैरान कर देगा।

 

एक्टिंग
फिल्म के सभी स्टार कास्ट ने कमाल की परफॉरमेंस दी है। फिल्म में अक्षय कुमार का रोल भले ही छोटा है लेकिन उन्होंने अपनी डायलॉग डिलीवरी से पूरी मूवी में जान डाल दी है। वहीं 'अंतरंगी रे' सारा अली के करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हो सकता है। सारा ने इस बार अपनी बेहतरीन अभिनय से सभी को हैरान कर दिया है। एक्टिंग के मामले में वह अक्षय और धनुष जैसे मंजे हुए कलाकार को टक्कड़ देती हुई नजर आ रही हैं। बिंदास, बेपरवा बिहारी लड़की के किरदार में सारा खूब जच रही हैं। वहीं इस बात में कोई शक नहीं है कि धनुष एक लाजवाब एक्टर हैं। फिर बात चाहे उनके मस्तभरे अंदाज की करें, उनका गुस्सा या फिर उनका शर्मीला अंदाज, हर फ्रेम में धनुष छाए रहें। 

 

डायरेक्शन
आनंद एल राय की फिल्म हमेशा से ही अतरंगी होती है। वह हमेशा अपनी कहानी को एक अलग अंदाज में दर्शकों के सामने पेश करते हैं। अतरंगी रे इमोशंस, फन, रोमांच से भरी हुई है। अतरंगी रे आपको हैरान करती है, आपको हंसाती है, आपको रुलाती भी है। 

 

म्यूजिक
ए आर रहमान का म्यूजिक और इरशाद कामिल का गीत फिल्म की आत्मा है। वहीं फिल्म का सबसे हिट गाना ‘चका चक’ का सारा श्रेह श्रेया घोषाल को जाता है। इसके अलावा अरिजीत और साशा ने ‘रेत जरा सी’ गाना भीन आपको ऊपर गहरा असर करेगा। वहीं तेरा रंग, लिटिल लिटिल, तुम्हें मोहब्बत है,गर्दा और तूफान सी कुड़ी भी जबरदस्त गाने हैं। 

 

कुल मिलाकर फिल्म एक फैमली ड्राम है और 'अतरंगी रे' के साथ आप अपना क्रिसमस विकेंड एंजॉय कर सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News