एक के बाद एक हिट फिल्में देने वाले अक्षय कुमार ने बताई कामयाबी की असल वजह

11/2/2019 7:27:00 PM

मुंबईः बॉलीवुड के खतरों के खिलाड़ी अक्षय कुमार इन दिनों काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। इस साल अक्षय की लगभग 4 फिल्में रिलीज हुई है जो कि काफी सफल रही। इन फिल्मों ने बॉक्स आफिस पर अच्छी कमाई की। इस साल रिलीज हुई ‘केसरी', ‘मिशन मंगल', और ‘हॉउसफुल' के बाद 27 दिसंबर को ‘गुड न्यूज़' रिलीज होने वाली है। अक्षय बॉक्स ऑफिस की सफलता की खास पहचान बन चुके हैं।

उनका कहना है कि वह खुद पर भरोसा करने के बजाय निर्देशक के कहे अनुसार काम करने में विश्वास रखते हैं। अक्षय ने कहा कि उन्होंने जो सफलता हासिल की है उसके लिए कोई छोटा रास्ता नहीं है और उन्होंने सब कुछ अनुभव से ही सीखा है। 

अक्षय ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, “मैं कभी किसी एक्टिंग स्कूल में कुछ सीखने नहीं गया। मैंने चीजों को अपने अनुभव से सीखा है। इसलिए (सफलता के लिए) मैंने कोई तरीका इस्तेमाल नहीं किया था। मैं खुद को गंभीरता से नहीं लेता हूँ और धारा के साथ बहता हूँ। मैं निर्देशक का हाथ पकड़ता हूँ और जैसा वह कहते हैं, मैं करता हूँ क्योंकि निर्देशक जहाज का कप्तान होता है। हां, वह जहाज टाइटैनिक नहीं बनना चाहिए।” 

अक्षय राजकुमार संतोषी और प्रियदर्शन जैसे निर्देशकों को इसका श्रेय देते हैं कि उन्होंने उनको लीक से हटकर रोल दिए और एक्शन अभिनेता की भूमिका में बंधने नहीं दिया। अक्षय ने कहा कि ‘संघर्ष', ‘हेरा फेरी' और ‘जानवर' जैसी फिल्मों में उन्होंने विभिन्न भूमिकाएं अदा कीं जिससे उन्हें एहसास हुआ कि वे अलग-अलग भूमिकाएं निभा सकते हैं।

Pawan Insha