ज्ञानवापी विवाद पर अक्षय कुमार का बयान-''देखने में तो शिवलिंग ही लगता है''

6/1/2022 2:43:02 PM

मुंबई:  वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर हिंदू और मुस्लिम पक्षों में बहस बनी हुई। आम आदमी, नेता हो या सामाजिक कार्यकर्ता हरकोई इस बहस पर अपनी-अपनी राय दे रहा है। ज्ञानवापी मस्जिद परबॉलीवुड सेलेब्स भीप्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ दिन पहले फिल्म ‘धाकड़’ के प्रमोशन के दौरान कंगना रनौत ने ज्ञापवापी मस्जिद को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। वहीं अब अक्षय कुमार भी मस्जिद में शिवलिंग बहस में कूद गए हैं।

PunjabKesari

अक्षय कुमार हाल ही में फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' के प्रमोशन के लिए मानुषी छिल्लर और डायरेक्टर डॉ. चंद्र प्रकाश द्विवेदी के साथ वाराणसी गए थे। इस दौरान उन्होंने काशी घाट पर पूजा की और गंगा में डूबकी भी लगाई। इस बीच अक्षय कुमार ने एक मीडिया चैनल के साथ की खास बातचीत में ज्ञानवापी विवाद पर अपनी बात रखी। 

PunjabKesari

इस दौरान उनके जब एंकर ने कहा-'चर्चा चल रही है कि औरंगजेब ने काशी में मंदिर ध्वस्त कर ज्ञानवापी मस्जिद बनाया। परिसर की तस्वीरें भी हैं, जिस पर कोर्ट निर्णय देगा लेकिन, जो तस्वीरें हैं उन्हें भी कोई मानने को तैयार नहीं है। ऐसे में न सिर्फ इतिहास को हटाया जा रहा है बल्कि हमारी आंखों पर भी पट्टी बांधी जा रही है।'

PunjabKesari

एंकर की बात पर अक्षय कुमार कहते हैं-'मुझे विश्वास है जो हमारी सरकार है, हमारी एएसआई है और जो जज हैं वह सही निर्णय लेंगे।' इसके बाद जब अक्षय से पूछा गया कि क्या वायरल वीडियो में दिख रही चीज शिवलिंग ही लग रही है। ज्ञानवापी के नए वायरल वीडियो पर अक्षय कुमार कहते हैं- 'देखने में तो शिवलिंग लगते हैं।' वहीं जब आगे अक्षय से पूछा गया कि आपको क्या लगता है कि शिवलिंग के ऊपर काटकर कुछ फांक सा बनाया है, ये काटकर बनाया है या शिवलिंग का हिस्सा है?

PunjabKesari

इस पर अक्षय ने जवाब दिया- 'इसके बारे में मेरी कोई जानकारी नहीं है। मैं उस चीज के बारे में कभी बात नहीं करता हूं, जिस चीज पर मेरी जानकारी नहीं होती है। हालांकि इस बारे में इतनी बातचीत हो रही है। लोग अब इस बारे में जान रहे हैं। हम अपनी हिस्ट्री को वापस लेना चाहते हैं..अपने पास रखना चाहते हैं..लोगों को बताना चाहते हैं।'

 

अक्षय कुमार से पहले  कंगना रनौत ने ज्ञानवापी विवाद पर कहा था-जैसे मथुरा के कण-कण में कृष्ण हैं, अयोध्या के कण-कण में राम हैं। वैसे काशी के कण-कण में शिव हैं। भगवान शिव को किसी स्ट्रक्चर की जरूरत नहीं है, वह तो यहां के कण-कण में बसे हुए हैं। इसके साथ ही उन्होंने हर-हर महादेव का जयकारा भी लगाया था। 

 

अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म सम्राट पृथ्वीराज की तो यह 3 जून को रिलीज होगी। फिल्म का नाम पहले पृथ्वीराज था लेकिन करणी सेना के विरोध के बाद इसके नाम में बदलाव किया गया। फिल्म में अक्षय और मानुषी छिल्लर के अलावा संजय दत्त और सोनू सूद समेत कई स्टार्स है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News