नए विज्ञापन को लेकर फिर विवादों में घिरे अक्षय कुमार, दहेज प्रथा को बढ़ावा देने के आरोप में यूजर्स ने लिया आड़े हाथ

9/13/2022 11:06:05 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्टर अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं, जो न चाहते हुए भी विवादों में आ जाते हैं। पान मसाला एड के बाद अब वह नए विज्ञापन को लेकर मुसीबतों में घिर गए हैं। उनके नए एड को लेकर लोगों ने आपत्ति जताई है और कहा है कि यह विज्ञापन दहेज प्रथा को बढ़ावा दे रहा है।


दरअसल, टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री की कार हादसे में मृत्यु के बाद यह विज्ञापन ऑनएयर हुआ है। इसे केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए छह एयरबैग वाले वाहनों को प्रोत्साहित किया है, जिसमें अक्षय कुमार एड करते नजर आ रहे हैं।

 


एक मिनट के इस विज्ञापन में विदाई के रस्म को दिखाया गया है, जिसमें एक रोती हुई दुल्हन को उसका पिता रोते हुए कार में बिठाकर विदा करता है। तभी अक्षय कुमार की एंट्री होती है, जो पुलिसमैन बने हुए हैं। वह पिता से कहते हुए दिखते हैं कि वह अपनी बेटी को मौजूदा दो एयरबैग वाले वाहन के बजाए छह एयरबैग वाले वाहन में विदा करें। इस बात पर लड़की के पिता भी सहमत हो जाते हैं और फिर छह एयरबैग वाली कार में न्यूलीवेड कपल विदा हो जाता है। 

 


ऐसे में अब शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने इस विज्ञापन पर आपत्ति जताई है। प्रियंका ने नितिन गडकरी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, "यह समस्या वाला विज्ञापन है। इसे किसने अनुमति दी? क्या सरकार धन का इस्तेमाल इस विज्ञापन में कार की सुरक्षा पहलु को प्रोस्ताहित करने के लिए कर रही है या दहेज प्रथा जैसी सामाजिक बुराई और अपराध को बढ़ावा देने के लिए।" 

 


वहीं, अन्य कई यूजर्स भी अक्षय कुमार के इस विज्ञापन का सोशल मीडिया पर विरोध कर रहे हैं।

Content Writer

suman prajapati