अक्षय की ''बेलबॉटम'' देख भड़के अरब देश, सऊदी अरब, कतर और कुवैत में बैन हुई फिल्म

8/20/2021 4:10:30 PM

मुंबई. एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म 'बेलबॉटम' 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। 'बेलबॉटम' को भारत के अलावा कई और देशो में भी रिलीज किया गया है लेकिन फिल्म को सउदी अरब, कुवैत और कतर में बैन कर दिया गया है, जिसका कारण है कि फिल्म में एक सीन के जो वहां के सेंसर बोर्ड के हिसाब से सही नहीं है।


फिल्म के सेकेंड हाफ में दिखाया गया है कि एक एयरक्राफ्ट को हाइजैकर्स लाहौर से दुबई ले जाते हैं। दरअसल ऐसी एक घटना 1984 में घटित हो चुकी है। संयुक्त अरब अमीरात के डिफेंस मंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने व्यक्तिगत रूप से स्थिति को संभाला था और संयुक्त अरब के अधिकारियों ने हाईजेकर्स को पकड़ा था। वहीं बेलबॉटम में अक्षय द्वारा निभाए गए किरदार सहित कई भारतीय अधिकारियों को नायक के रूप में दिखाया गया है, जो अपने ऑपरेशन के बारे में यूएई के रक्षा मंत्री को भी अंधेरे में रखते हैं। शायद इसलिए सउदी देशों के सेंसर बोर्ड ने इस पर आपत्ति की होगी और इसलिए फिल्म को बैन कर दिया। 


फिल्म की बात करे तो अक्षय के अलावा हुमा कुरैशी, लारा दत्ता और वाणी कपूर भी अहम भूमिका में है। फिल्म में अक्षय एक इंटेलिजेंस एजेंट की भूमिका में हैं। उनका कोडनेम बेलबॉटम है। फिल्म में इंदिरा गांधी के रोल में लारा दत्ता ने कमाल किया है। 

Content Writer

Parminder Kaur