भाई हो तो ऐसा: बहन को संक्रमण से बचाने के लिए अक्षय ने बुक करवाई मुंबई-दिल्ली की पूरी फ्लाइट

5/29/2020 3:52:14 PM

मुंबई: देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। इस वायरस के प्रभाव को कम करने के लिए लाॅकडाउन किया गया है। सरकार के साथ-साथ स्टार्स भी जरुरतोंमंदों की मदद कर रहे हैं। वहीं  कोरोना से चल रही लड़ाई में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे एक्टर अक्षय कुमार जरूरत पड़ने पर अपने घरवालों पर भी दौलत लुटाने में पीछे नहीं रहते। लॉकडाउन के चौथे चरण में देश में हवाईसेवा की शुरूआत होते ही उन्होंने अपनी बहन औऱ उनके बच्चों को मुंबई से दिल्ली भेजने के लिए पूरा एक हवाई जहाज बुक कर लिया। 

ऐसा उन्होंने अपने परिजनों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए किया। इस फ्लाइट में अक्षय की बहन और बच्चों के अलावा उनकी मेड भी शामिल हैं। इस बारे में जब पड़ताल की गई तो  पता चला कि मुंबई से दिल्ली जाने वाली एक ही फ्लाइट ऐसी रही जिसमें सबसे कम यात्री थे। इस फ्लाइट में जिन यात्रियों ने सफर किया उनमें अलका हीरानंदानी और उनके बच्चों के नाम शामिल हैं।

पड़ताल से इस बात का भी खुलासा हुआ कि ये फ्लाइट अक्षय कुमार के कार्यालय से बुक की गई और इस बात की भी पुष्टि हुई कि इस फ्लाइट में उनकी बहन ने परिवार सहित ने यात्रा की। हालांकि, जोर इस बात पर भी दिया गया कि फ्लाइट बुक करते समय सिर्फ ये ध्यान रखा गया कि जिन सीटों पर ये लोग यात्रा कर रहे हैं, उनके आसपास की सारी सीटें भी बुक कर ली जाएं और ऐसा कोई इरादा नहीं था कि फ्लाइट में दूसरे लोग यात्रा ही न करें।

बता दें कि देश में पहले लॉकडाउन के बाद से इसी हफ्ते दो महीने बाद हवाई सेवाएं फिर से शुरू हुई हैं। ऐसी ही एक फ्लाइट भोपाल से दिल्ली के लिए भी दो दिन पहले बुक कराई गई थी जिसमें एक व्यवसायी ने सारी सीटें अपनी बेटी, उसके बच्चों और सहायिका के लिए बुक करा लीं।

लाॅकडाउन में अक्षय ने हर संभव मदद

अक्षय ने इस लाॅकडाउन में गरीब लोगों की हर तरह से मदद की हैं। उन्होंने पीएम फंड में 25 करोड़ रुपए जमा करवाए। इसके अलावा उन्होंने कोरोना वाॅरियर्स की भी मदद की। अक्षय समय-समय पर लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। 

Smita Sharma