इस शर्त पर हुई थी अक्षय की ट्विंकल से शादी, एनिवर्सरी पर देखें वेडिंग Album

1/17/2020 4:56:45 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्टर ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार बॉलीवुड के जाने-माने कपल्स में से एक हैं। जब भी बॉलीवुड के फेमस कपल्स की बाद की जाती है तो अक्षय-ट्विंकल का नाम सबसे टॉप लिस्ट में आता है। इतना ही नहीं, ये कपल हमेशा फैंस के भी फेवरेट रहते हैं। बता दें आज कपल अपनी 19वीं मैरिज एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहा है। ट्विंकल और अक्षय में जितनी प्यारी बॉन्डिंग देखने को मिलती है, उतनी ही दिलचस्प है इनकी लव स्टोरी। तो चलिए देखते हैं इनके खास मौके पर इनकी शादी का वेडिंग एलब्म...

अक्षय और ट्विंकल की पहली मुलाकात फिल्मफेयर मैगजीन के शूट में हुई थी। वहीं एक्ट्रेस को देखते ही अक्षय ट्विंकल पर फिदा हो गए। तभी से अक्षय ट्विंकल का दिल जीतने की कोशिशों में लगे रहते। इसके बाद फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए और वहीं दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया।
 
ट्विंकल ने खुद एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि अक्षय से पहले वो किसी और को प्यार करती थीं। लेकिन किसी कारणों दोनों का ब्रेक-अप हो गया। एक्ट्रेस ने बताया कि ब्रेकअप के बाद वो चाहती थी कि कोई ऐसा हो जिसके साथ वो अपना दुख बांट सके और उसकी बातें समझ सके। तभी वो फिल्म की शूटिंग के दौरान अक्षय के संपर्क में आईं और उन्हें वहीं उनसे प्यार हो गया। 


दोनों की बात जब शादी तक आई तो ट्विंकल की मां दोनों के बीच दरार बन गईं। ट्विंकल का मां अपनी बेटी की शादी कभी भी अक्षय से नही करना चाहती थी। वो अक्षय को शादी से पहले समलैंगिक समझती थी। लाख मनाने की कोशिशो के बाद डिंपल ने बेटी की शादी के लिए अक्षय के आगे शर्त रखी। शर्त ये थी कि दोनों शादी से पहले लिव-इन-रिलेशन में रहें। अक्षय को डिंपल की ये शर्त मंजूर थी। 


एक साल तक लिव-इन-रिलेशन में रहने के बाद ट्विंकल की मां को ये शादी मंजूर हो गई और दोनों ने साल 2001 में हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। शादी के बाद ट्विंकल फिल्मी दुनिया से दूर हो गईं। 


इन दिनों फिल्मी दुनिया से दूर ट्विंकल एक लेखक हैं, वहीं एक्टर अक्षय कुमार अपनी दमदार फिल्मों से फैंस के दिलों पर छाए रहते हैं। 


 

Edited By

suman prajapati