कोर्ट ने खारिज की एजाज खान की जमानत, NCB ने तीन महीने पहले ड्रग्स मामले में किया था गिरफ्तार

7/6/2021 3:12:05 PM

मुंबई. 'बिग बॉस' फेम एजाज खान तीन महीने से जेल में बंद हैं। एजाज के घर से ड्रग्स मिला था जिसके चलते एक्टर को गिरफ्तार किया गया था। आज कोर्ट में इस मामले की सुनाई थी। कोर्ट ने एजाज की जमानत को खारिज कर दिया है।

 एनसीबी ने 30 मार्च को एजाज के मुंबई स्थित घर पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी के दौरान एक्टर के घर से एनसीबी को वो ड्रग्स मिले, जो भारत में बैन हैं। इसके बाद एजाज को हिरासत में लिया गया और पूछताछ की गई।

 
 बता दें एजाज की गिरफ्तारी उस समय हुई थी, जब वह राजस्थान से मुंबई लौटे थे। एनसीबी ने एजाज को मुंबई एयरपोर्ट से ही अपनी हिरासत में ले लिया था। एनसीबी को एजाज के घर से अल्प्राजोलम टैबलेट मिली थीं,जो भारत में बैन हैं। एनसीबी के अनुसार, एजाज खान ड्रग पेडलर शादाब फारूक शेख उर्फ ​​शादाब बटाटा के सिंडिकेट का हिस्सा है। एजाज की गिरफ्तारी से एक हफ्ते पहले एनसीबी ने शेख को गिरफ्तार किया गया था। एनसीबी को उसके पास से 2 किलोग्राम से अधिक प्रतिबंधित मेफेड्रोन दवा बरामद की गई थी।


शादाब से पूछताछ करने के बाद भी एनसीबी को एजाज के उसने जुड़े होने का पता चला था। उसकी निशानदेही पर ही एजाज के घर की तलाशी ली गई थी। हालांकि, एजाज ने अपने बयान में यह दावा किया था उनके घर से एनसीबी को कुछ बरामद नहीं हुआ है और वह बेगुनाह हैं। उनका ड्रग्स से कोई लेना देना नहीं है। एजाज ने उनके घर से मिली दवाइयों को स्लीपिंग पिल्स बताया था। एजाज का कहना था उनकी पत्नी डिप्रेशन का शिकार है और वह इन दवाइयों को लेती है।


गिरफ्तारी के एक हफ्ते बाद ही एजाज कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए थे, जिसके बाद एक्टर को तुरंत अस्पताल शिफ्त किया गया। इसके बाद उन सभी एनसीबी अधिकारियों का भी टेस्ट हुआ, जो एजाज के संपर्क में आए थे।

Content Writer

Parminder Kaur