Video: फेसबुक Live पर भड़काऊ भाषण देना एजाज को पड़ा भारी, मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

4/19/2020 10:23:07 AM

मुंबई: बिग बाॅस 7 के  कंटेस्टेंट और एक्टर एजाज खान किसी न किसी बात को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। हाल ही में एजाज को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। एजाज को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एजाज के खिलाफ मानहानि और अभद्र टिप्पणी करने के आरोप लगे हैं। खार पुलिस स्टेशन में एजाज के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

PunjabKesari

दरअसल, हाल ही में एजाज नेशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने विवादित बयान दिया था। एक्टर का ये वीडियो कुछ ही घंटों में वायरल हो गया इसके बाद सोशल मीडिया पर एजाज खान को अरेस्ट करने के लिए हैशटैग भी ट्रेंड होने लगा था। ऐसे में आज पुलिस ने एजाज को गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक खार पुलिस ने एजाज खान पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153A, 117 और 121 के तहत आरोप लगाए हैं।

PunjabKesari

 

लाइव आकर दिया भड़काऊ बयान


एजाज ने फेसबुक लाइव के दौरान कहा था- 'यदि एक चींटी मर जाती है, तो एक मुसलमान जिम्मेदार होता है, अगर एक हाथी मर जाता है, तो एक मुसलमान जिम्मेदार होता है। अगर दिल्ली में भूकंप आता है, तो एक मुसलमान जिम्मेदार होता है यानी कोई भी घटना के लिए मुसलमान जिम्मेदार होता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इस साजिश के लिए कौन जिम्मेदार है।'इसके बाद वीडियो में एजाज खान ने इन सबका जिम्मेदार एक राजनीतिक पार्टी को बताया।

PunjabKesari

वहीं एजाज ने वीडियो में कहा कि कोरोना से ध्यान हटाने के लिए इस पूरे मामले में सांप्रदायिकता जोड़ी जा रही है। अपने इस वीडियो में एजाज ये भी कहते हुए नजर आ रहे हैं- 'ऐसे लोग जो देश में ऐसा कर रहे हैं, उन सब को कोरोना हो जाए।'इस दौरान एजाज खान ने अर्णब और रजत शर्मा और उनकी पत्नी को कोरोना होने की बात तक कह डाली। इन बातों को बोलने के बाद एजाज खान ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे और लोग उनकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे। 

मीडिया पर भी निकाली भड़ास

अपनी गिरफ्तारी की मांग पर एजाज खान 17 अप्रैल की शाम में दोबारा लाइव आए और इस बार भी मीडिया पर काफी भड़ास निकाली। एजाज ने इस दौरान कहा-'माहौल कैसा ,देश का हो गया है बताने की जरूरत नहीं है। आप सब देख रहे हो। मीडिया के लोग मेरे पीछे पड़े हुए हैं। मेरे ट्विटर को बैन किया गया है और अब ये मेरे फेसबुक के पीछे पड़े हुए हैं।

PunjabKesari

एजाज खान ने आगे पत्रकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि रजत शर्मा, अर्णब गोस्वामी जैसे लोग बोलते हैं तो उनका कुछ नहीं होता है हम जैसे मुसलमान कुछ बोलता है तो उसके पीछे ही पड़ जाते हो। ये नफरतभरा चलन जो हो रहा है वह समझ में नहीं आ रहा है। एजाज खान आगे कहते हैं कि मुझे जेल से डर नहीं लगता है। ये ट्रेंड किसी नेता के लिए चलाओ। किसी मीडिया के लिए चलाओ।'

 

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब एजाज खान की गिरफ्तारी हुई है। इससे पहले भी एजाज खान हेट स्पीच और मॉडल संग मारपीट के चलते गिरफ्तार हो चुके हैं। इससे पहले भी एजाज खान ने विवादित बयान दिए हैं और कई मौकों पर तंज भी कसे हैं। जब देश में पीएम मोदी की अपील पर हर किसी ने दीप जलाए थे तब एजाज ने ट्वीट कर लोगों को बेमौसम दीपावली की शुभकामनाएं दी थीं। उस ट्वीट के जरिए वो उन लोगों पर निशाना साध रहे थे जिन्होंने पटाखे जलाए थे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News