Video: पंडितों के लिए एजाज खान ने बोले अपशब्द, भड़के लोगों ने की गिरफ्तारी की मांग

10/23/2020 2:10:35 PM

मुंबई: 'बिग बाॅस' के एक्स कंटेस्टेंट और एक्टर एजाज खान अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में एजाज का एक पुराना वीडियो काफी चर्चा में हैं। एजाज अपने इस पुराने वीडियो की वजह से एक बार फिर लोगों के निशाने पर आ गए हैं। इतना ही नहीं लोग एजाज पर इस कदर भड़के हुए हैं कि सोशल मीडिया पर #ArrestAjazKhan ट्रेंड हो रहा है। दरअसल, अपने इस पुराने वीडियो में एजाज ने पंडितों के लिए अपशब्द का इस्तेमाल किया था। हालांकि हम इस वायरल वीडियो की नहीं करते हैं। लेकिन इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग एजाज खान की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

एक यूजर ने एजाज की इस वीडियो को शेयर किया है। वीडियो के वायरल होने के बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा समेत कई लोगों ने एजाज खान की तत्‍काल गिरफ्तारी की मांग की।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा-'जो एजाज खान ने बोला है उसके बाद माफी संभव नहीं, लोगों में भयानक गुस्सा है, तुरन्त उसके खिलाफ गंभीर कानूनी कार्यवाही  ही एकमात्र विकल्प। आशा करता हूं राज्य सरकार और कानून व्यवस्था संभालने वाले इसकी गंभीरता को जल्दी समझ लेंगे।'

 

जानकारी के लिए बता दें कि ये वीडियो एक साल पुराना है। इसको एजाज खान ने पिछले साल 8 सितंबर, 2019 को अपने यू-ट्यूब अकाउंट पर अपलोड किया था।जब यह वीडियो अपलोड किया गया था उस दौरान दिल्ली में साहिल नाम के एक युवक की हत्या हुई थी। इस वीडियो के जरिए एजा ने उस मामले पर अपनी राय रखते हुए पंडितों को हत्यारा बताया और उनके खिलाफ अपशब्‍दों का इस्तेमाल किया गया। वीडियो में एजाज खान का कहना है कि साहिल अपने दोस्‍तों के बीच का झगड़ा निपटाने के इरादे से पंडितों की गली में गया था, जहां उसकी मॉब लिंचिंग करके हत्‍या कर दी गई।

घटना का सच

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने पिछले साल 30 अगस्‍त को घटित हुई इस घटना की छानबीन के बाद इसमें किसी भी प्रकार के सांप्रदायिक एंगल से इंकार किया गया। घटना के बारे में ये जानकारी सामने आई थी कि बाइक को रास्‍ता देने के मुद्दे पर साहिल की दो लोगों के साथ हाथापाई हो गई। उसमें वह जख्‍मी हो गया था। बाद में अस्‍पताल में उसकी मौत हो गई।

Smita Sharma